Ration Distribution In Delhi: राशन वितरकों का ऐलान, एक बार में ही दे देंगे पूरा राशन

Ration Distribution In Delhi ईमेल में लिखा गया है कि महामारी में राहत के तौर पर अतिरिक्त खाद्यान्न का आवंटन कोटाधारकों द्वारा कराया जाना अच्छा है लेकिन राशन कार्डधारकों को एक ही माह में दो बार लाइन में लगवाने के बजाय एक ही बार में राशन वितरण की अनुमति मिले।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:25 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:25 PM (IST)
Ration Distribution In Delhi: राशन वितरकों का ऐलान, एक बार में ही दे देंगे पूरा राशन
Ration Distribution In Delhi: राशन वितरकों का ऐलान, एक बार में ही दे देंगे पूरा राशन

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली में राशन वितरण में लगे करीब दो हजार कोटाधारकों की यूनियनों ने बृहस्पतिवार को एलान किया कि वे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना व मासिक राशन का वितरण एक ही साथ करेंगे। इसके आम लोग दो बार लाइन में लगने से बचेंगे और कोरोना संक्रमण के खतरे से भी सभी का बचाव हो सकेगा। दिल्ली राशन डीलर्स संघ के अध्यक्ष शिवकुमार गर्ग की ओर से इस संबंध में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को एक ईमेल के जरिये सूचना भी दी गई है।

उन्होंने अपने ईमेल में लिखा है कि महामारी में राहत के तौर पर अतिरिक्त खाद्यान्न का आवंटन कोटाधारकों द्वारा कराया जाना अच्छा है, लेकिन राशन कार्डधारकों को एक ही माह में दो बार लाइन में लगवाने के बजाय एक ही बार में राशन वितरण की अनुमति मिलनी चाहिए। साथ ही उन्होंने सर्किल 63 सीमापुरी में बायोमीट्रिक प्रमाणीकरण पर रोक लगाने की मांग की है, क्योंकि इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ जाएगा। इस वर्ष तीन चार कोटाधारकों व उनके सहायकों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

हस्तक्षेप के लिए एलजी को लगाई गुहार कोटाधारकों की एक अन्य यूनियन पब्लिक डिस्टि्रब्यूशन सिस्टम वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के मनमाने रवैये से कोटाधारकों व राशन कार्डधारकों को हो रही परेशानियों में हस्तक्षेप करने की मांग की है। उनका कहना है कि यदि महीने में दो बार लाकडाउन में बाहर निकलकर राशन कार्डधारी लाइनें लगाएंगे तो संक्रमण ज्यादा फैलेगा।

chat bot
आपका साथी