सिंघु बार्डर पर युवक की नृशंस हत्या के बाद राकेश टिकैत की दो टूक- यहां से चले जाएं निहंग

Rakesh Tikait News भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सिंघु बार्डर पर हत्या मामले में सरकार पर ही हमला बोल दिया है। उन्होंने हत्या का दोष सरकार पर भी मढ़ते हुए कहा है कि इस हत्या का किसान आंदोलन से कोेेई लेना देना नहीं है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:53 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:05 AM (IST)
सिंघु बार्डर पर युवक की नृशंस हत्या के बाद राकेश टिकैत की दो टूक- यहां से चले जाएं निहंग
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत।

नई दिल्ली, एएनआइ। Rakesh Tikait News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सिंघु बार्डर पर हत्या मामले में सरकार पर ही हमला बोल दिया है। उन्होंने हत्या का दोष सरकार पर भी मढ़ते हुए कहा है कि इस हत्या का किसान आंदोलन से कोेेई लेना देना नहीं है। हम निहंगों से बात करेंगे उनकी यहां पर कोई जरूरत नहीं। सरकार पर हमलावर होते हुए उन्होंने यह भी कहा कि सरकार माहौल खराब करना चाहती है। यह एक सरकारी षड़यंत्र के तहत हुआ है।

#WATCH | ...They've (Nihangs) said it's a religious matter & Govt shouldn't link it to farmers' protest...We're talking to them that they're not needed here as of now...Govt can deteriorate the situation. The conspiracy was executed by govts..: Rakesh Tikait on Singhu border case pic.twitter.com/t9IvqGEQxq— ANI (@ANI) October 17, 2021

सिंघु बॉर्डर पर क्यों हुई है हत्या

सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के प्रदर्शन वाली जगह के पास ही एक पंजाब के शख्स की हत्या हुई है। यह हत्या शनिवार को हुई थी जिसके बाद से यह मामला किसान आंदोलन से जोड़ कर देखा जा रहा था जिस पर किसान आंदोलन के नेता लगातार सफाई दे रही है। बताया जा रहा है कि यह हत्या गुरु ग्रंथ की बेअदबी मामले में की गई है जिसमें तीन निहंगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस की पूछताछ चल रही है। इसी मामले में यह किसान आंदोलन के नेता जनता के निशाने पर थे कि आखिर कैसे इतने निर्मम तरीके से हत्या हुई जिसके बाद सोशल मीडिया में किसान आंदोलन निशाने पर रहा।

किन-किन की हो चुकी है गिरफ्तारी

बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन की जगह पर 34 वर्षीय लखबीर सिंह के हाथ-पैर काटकर बर्बरतापूर्ण हत्या करने के मामले में आरोपित नारायण सिंह श्री अकाल तख्त साहिब को पुलिस ने अमृतसर के जंडियाला गुरु पकड़ा है। इससे पहले वहीं, सोनीपत के कुंडली थाने में दो निहंगों भगवंत सिंह और गोविंद प्रीत ने आत्मसमर्पण कर दिया था।

chat bot
आपका साथी