Weather News Update: पूरे हफ्ते दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी बारिश, IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

Delhi Weather News Update 2021 भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार के लिए ऑरेंज जबकि अन्य दिनों के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। इससे गर्मी के तेवर भी नरम ही रहेंगे और तापमान भी अधिक नहीं जाएगा।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:50 AM (IST)
Weather News Update: पूरे हफ्ते दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी बारिश, IMD ने जारी किया यलो अलर्ट
Weather News Update: पूरे हफ्ते दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी बारिश का दौर, IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर हल्का पड़ा, बावजूद इसके इस सप्ताह भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी रहेगा। दो दिन हल्की और उसके बाद फिर से झमाझम बरसात होगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार के लिए ऑरेंज, जबकि अन्य दिनों के लिए यलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। इससे गर्मी के तेवर भी नरम ही रहेंगे और तापमान भी अधिक नहीं जाएगा। वहीं, स्काइमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत (Mahesh Palawat, Vice President, Skymet Weather) ने बताया कि आगामी 8 अगस्त तक कभी हल्की और कभी तेज बारिश का दौर चलता रहा। वहीं, मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बीच-बीच में एक-दो बार हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 32.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 76 से 95 फीसद रहा। इसके साथ ही सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे तक सफदरजंग पर बूंदाबांदी, पालम में 18.1 मिमी, लोधी रोड पर 0.2 मिमी, रिज और आयानगर में 4.4-4.4 मिमी, नजफगढ़ में 1.0 मिमी, पीतमपुरा और मयूर विहार में 2.5-2.5 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। बता दें कि इस साल मानसून एक पखवाड़े की देरी से पहुंचा, लेकिन खासकर दिल्ली-एनसीआर में अब तक उम्मीद से अधिक बारिश हो चुकी है।

दिल्ली एनसीआर की हवा भी चल रही साफ

सीपीसीबी द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार, गुरुग्राम को छोड़कर सोमवार को भी एनसीआर में सभी जगहों का एयर इंडेक्स 100 से भी कम रहा। इस श्रेणी की हवा को संतोषजनक कहा जाता है। सफर इंडिया का कहना है कि बारिश का यह दौर अभी अगले कई दिन जारी रहेगा।

IRCTC / Indian Railway News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, सफर के दौरान जल्द मिलेगा ताजा खाना

chat bot
आपका साथी