Delhi Weather Update: IMD ने जारी किया दिल्ली-NCR में बारिश का अलर्ट, जानें- कब बरसेंगे बदरा

Delhi Weather Update मंगलवार को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार हैं। इसके अलावा कुछ इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होने के आसार हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:23 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 02:17 PM (IST)
Delhi Weather Update: IMD ने जारी किया दिल्ली-NCR में बारिश का अलर्ट, जानें- कब बरसेंगे बदरा
Delhi Weather Update: IMD ने जारी किया दिल्ली-NCR में बारिश का अलर्ट, जानें- कब बरसेंगे बदरा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Update: रूठा मानसून दिल्ली-एनसीआर के करोड़ों लोगों पर कब मेहरबान होगा? यह सवाल लोगों के जेहन में है। दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल तो रोजाना छा रहे हैं, लेकिन बिना बरसे ही गुजरते हैं तो लोगों में मायूसी छा जाती है। यह सिलसिला पिछले एक सप्ताह से है और मंगलवार को भी यही सब देखने को मिला, हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार देर रात तक मौसम बदलेगा और बारिश होगी।

इस बीच दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) का कहना है कि मानसून ट्रफ सोमवार को गुजरात और मध्य प्रदेश से होते हुए ओडिशा की तरफ बढ़ गया। इसीलिए दिल्ली में मौसम थोड़ा शुष्क हो गया, लेकिन मंगलवार शाम से दिल्ली में वापस बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। बुधवार को भी दिल्ली में अच्छी बारिश हो सकती है। लिहाजा, आने वाले समय में गर्मी से राहत बनी रहेगी, क्योंकि बारिश से तामपान में गिरावट आएगी। उधर, मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे। दिल्ली में कुछ जगहों पर बारिश भी हुई, लेकिन उमस और गर्मी से वह राहत नहीं मिली, जिसका इंतजार मानसून के दौरान लोग करते हैं। 

इन इलाकों में बारिश होने के आसार

राजौरी गार्डन (Rajauri Garden पश्चिमी विहार (Paschim Vihar) बुद्धा जयंती पार्क (Buddha Jayanti Park) द्वारका (Duwarka) प्रीत विहार (Preet Vihar) अक्षरधाम (Akshardham) जफरपुर (Jafarpur) नजफगढ़ (Najafgarh) इंडिया गेट (India Gate) आइटीओ (ITO) कनॉट प्लेस (Connaught Place) डिफेंस कॉलोनी (Defence Colony) मालवीय नगर (Malviya, Nagar) हौज खास (Haus Khas) लोधी रोड (Lodi Road) संगम विहार (Sangam, Vihar) आया नगर (Ayanagar) फरीदाबाद Faridabad जींद (Jind) जज्झर (Jhajjar) होडल (Hodal)  नूंह (Nuh)  अलीगढ़ (Aligarh)  मथुरे (Mathura) गढ़मुक्तेश्रर

इससे पहले मंगलवार सुबह भी उमस-गर्मी से हल्की राहत तो मिली, लेकिन मॉर्निंग और दफ्तरों के लिए निकले लोग पसीने से तर नजर आए। वहीं, मंगलवार को सुबह से दिल्ली-एनसआर के आसमान में बादल छाए हुए हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक दिल्ली के साथ-साथ इससे सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, सोनीपत और रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ का मौसम कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा। 

यहां पर बता दें कि सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहे। वहीं, दिल्ली के कुछ इलाकों में दोपहर बाद हल्की बारिश हुई। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर 89 से 69 फीसद रहा। 

chat bot
आपका साथी