Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम, होगी बारिश; जानें- कैसा रहेगा हफ्तेभर का मौसम

Delhi Weather Forecast News Update उत्तर भारत में सक्रिय एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते बृहस्पतिवार सुबह से छाए बादल दोपहर या फिर शाम तक बरस सकते हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 08:15 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 10:10 AM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम, होगी बारिश; जानें- कैसा रहेगा हफ्तेभर का मौसम
Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम, होगी बारिश; जानें- कैसा रहेगा हफ्तेभर का मौसम

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Weather Forecast News Update: उत्तर भारत में सक्रिय एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदलने जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक, उत्तर भारत में सक्रिय एक नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते बृहस्पतिवार सुबह से छाए बादल दोपहर या फिर शाम तक बरस सकते हैं। इसके बाद फिर मौसम एक बार फिर सुहाना हो जाएगा। वहीं, बृहस्पतिवार सुबह मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ा, लोग पसीना पोछते नजर आए। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि बारिश होगी।

वहीं, मौसम विभाग का यह भी कहना है कि बृहस्पतिवार को दिनभर आसमान में बादल छाने के साथ ही 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झोंकेदार हवा के भी चलने का पूर्वानुमान है। वहीं, दोपहर बाद तेज हवा के साथ दिल्ली-एनसीआर में बारिश  की भी भविष्यवाणी मौसम विभाग की ओर से की गई है। 

एक सप्ताह तक मौसम रहेगा सुहाना

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते बृहस्पतिवार को आए बदलाव का असर तकरीबन एक सप्ताह तक रहेगा, इस दौरान बीच-बीच हल्की बारिश और तेज हवाएं लोगों को सुकून देने का काम करती रहेंगीं। मौसम विभाग का कहना है कि बदलाव का असर शुक्रवार और शनिवार को भी देखने को मिलेगा। दोनों दिन हल्की बारिश और तेज हवा चलने का पूर्वानुमान है।

रविवार से लेकर मंगलवार तक बादल होंगे, पर बारिश नहीं होगी

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार से लेकर मंगलवार तक दिन में आंशिक तौर पर बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बरसेंगे नहीं। वहीं, तीन दिन के दौरान न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के  नीचे तो अधिकत तापमान 39 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने का अनुमान है।

वहीं, बुधवार को हल्की गर्मी के साथ उमस के चलते लोगों ने परेशानी झेली। बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा तो अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

पालम रहा सबसे गर्म

बढ़ी गर्मी के बीच बुधवार को एक बार फिर दिल्ली में पालम सबसे गर्म रहा। यहां पर अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह सफदरजंग में पारा सामान्य से अधिक दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी