रेलवे ने तीन राज्यों के यात्रियों के लिए शुरू की इस ट्रेन की बुकिंग, 10 स्टेशन के मुसाफिरों को होगा फायदा

Indian Railway News भारतीय रेल ने तीन राज्यों के यात्रियों के लिए एक ट्रेन की सेवा शुरू की है। दिल्ली महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के यात्रियों को इससे सीधा फायदा होगा। यह ट्रेन करीब 10 स्टेशनों पर रुकेगी जहां यात्री चढ़ और उतर सकेंगे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:59 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:57 AM (IST)
रेलवे ने तीन राज्यों के यात्रियों के लिए शुरू की इस ट्रेन की बुकिंग, 10 स्टेशन के मुसाफिरों को होगा फायदा
जल्द ही मराठवाड़ा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पटरी पर लौटेगी।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। हजरत निजामुद्दीन से नांदेड़ के बीच चलने वाली मराठवाड़ा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (02753/02754) भी पटरी पर लौट रही है। इसे छह अप्रैल से विशेष ट्रेन के तौर पर चलाने का फैसला किया गया है। सिर्फ आरक्षित टिकट लेकर ही यात्री इस ट्रेन में सफर कर सकेंगे। टिकट की बुकिंग भी शुरू हो गई है।

यह होगी टाइमिंग 

छह अप्रैल से यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को नांदेड से सुबह नौ बजे रवाना होकर अगले दिन पूर्वाह्न साढ़े दस बजे हज़रत निजामुद्दीन पहुंंचेगी। वापसी दिशा में सात अप्रैल से प्रत्येक बुधवार को हजरत निजामुद्दीन से रात 10.40 बजे प्रस्थान करके अगले दिन मध्यरात्रि 00.35 बजे नांदेड पहुंंचेगी। रास्ते में इसका ठहराव परभणी, जालना, औरंगाबाद, अंकाई, मनमाड़, जलगांंव, भोपाल, बीना, झांसी तथा आगरा छावनी स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी ।

Indian Railway News: 1 मार्च से चलेंगी ईएमयू पैसेंजर ट्रेनें, दिल्ली के साथ यूपी के इन 5 जिले के लोगों को होगा लाभ

बरेली-भुज एक्सप्रेस (04321/04322)

बरेली-भुज विशेष ट्रेन एक मार्च से प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को सुबह 06.35 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सुबह 08.50 बजे भुज पहुंंचेगी। वापसी दिशा में एक मार्च से ही प्रत्येक सोमवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को भुज से शाम 06.05 बजे चलकर अगले दिन देर शाम 08.35 बजे बरेली पहुंचेगी।

Rakesh Tikait को लगा तगड़ा झटका, 40 लाख ट्रैक्टरों संग दिल्ली कूच करने पर SKM ने दिया अहम बयान

बरेली-भुज एक्सप्रेस (04311/04312)

यह विशेष ट्रेन दो मार्च से प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को बरेली से सुबह 06.35 बजे प्रस्थान कर अगले दिन पूर्वाह्न 11 बजे भुज पहुंचेगी। वापसी दिशा में दो मार्च से ही प्रत्येक मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को भुज से दोपहर 03.50 बजे रवाना होकर अगले दिन देर शाम 08.35 बजे बरेली पहुंचेगी।

ये भी पढ़ेंः Bharat Bandh in Delhi: दिल्ली में कैसा रहने वाला है भारत बंद का असर, व्यापारी संगठनों ने दिया ये संकेत

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro: मेट्रो यात्रियों को मिली एक और बड़ी सुविधा, इन इलाकों के लोगों को खास फायदा

chat bot
आपका साथी