Punjab Election: कांग्रेस-BJP को पंजाब में झटका देने का AAP ने बनाया मास्टर प्लान, सीएम चेहरे के साथ उतरेगी मैदान में

सीएम आवास पर हुई इस बैठक में आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान अधिकतर विधायकों ने जल्द-से-जल्द पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करने की मांग की। सभी लोगों की राय पर केजरीवाल ने सीएम चेहरे के बारे में जल्द घोषणा करने का फैसला लिया है।

Prateek KumarSun, 01 Aug 2021 11:08 PM (IST)
आम आदमी पार्टी राजनीति से ऊपर उठकर किसानों की सेवा करेगी।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए जल्द चेहरा घोषित करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पंजाब से पार्टी विधायकों और प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की। सीएम आवास पर हुई इस बैठक में आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान अधिकतर विधायकों ने जल्द-से-जल्द पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करने की मांग की। सभी लोगों की राय पर केजरीवाल ने सीएम चेहरे के बारे में जल्द घोषणा करने का फैसला लिया है। सीएम का चेहरा कौन होगा अभी आप ने इस बारे में स्पष्ट नहीं किया है। मगर यह तय है कि सीएम चेहरा पंजाब से ही होगा।

पंजाब के विधानसभा चुनाव की रणनीति पर हुई चर्चा

बैठक के बाद आप के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति किस तरह से बनानी है, इस पर आज चर्चा की गई। पंजाब के विधायकों से एक-एक गांव और बूथ का ब्यौरा लिया गया और उन पर विस्तार से बात हुई। उन्होंने कहा कि हम 2017 की कमियों को दूर कर मजबूती के साथ पंजाब में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

किसानों को लेकर होगी बड़ी घोषणा

आम आदमी पार्टी राजनीति से ऊपर उठकर किसानों की सेवा करेगी और आगामी दिनों में किसानों को लेकर कुछ बड़ी घोषणाएं की जाएंगी। पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा, इस संबंध में पूछे जाने पर मान ने कहा कि अभी तो आज सिर्फ विधायकों के साथ राज्य में राजनीतिक माहौल को लेकर बैठक हुई है और सभी ने अपने-अपने विचार रखे हैं। इस दौरान बहुत से विधायकों ने कहा कि अब हमें जल्द-से-जल्द पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर देना चाहिए।

पंजाब में बेहतर करने की उम्मीद

इस पर आप संयोजक केजरीवाल ने कहा है कि हम जल्द ही घोषणा करेंगे। मान ने कहा कि केजरीवाल हमारे प्रधान हैं और हम पंजाब में विपक्ष में भी हैं, तो उनका पंजाब में लगातार आना जाना लगा रहेगा। उन्होंने कहा कि हमारे विधायक इस बात से बहुत खुश हैं कि आप पंजाब में बहुत अच्छा कर रही है और सभी चुनाव को लेकर बहुत उत्साहित हैं। करीब तीन घंटे तक चली इस बैठक में आप के पंजाब प्रभारी व विधायक जरनैल सिंह और सह प्रभारी एवं विधायक राघव चड्ढा, सभी विधायक और पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा आदि भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः यहां लीजिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले जायकों का स्वाद, शलजम के लड्डू का मजा ही कुछ और है

Pics: डीयू शोधार्थियों ने मेंढक की नई प्रजाति ढूंढी, पूर्व कुलपति के नाम पर रखा नाम; जानिए इसकी खासियत

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.