Pulwama Terror Attack: दिल्ली समेत देश के 12 से अधिक राज्यों में आज बाजार बंद

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया की व्यापार बंद के दौरान सोमवार को व्यापारी उपवास कर रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 03:19 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 12:23 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: दिल्ली समेत देश के 12 से अधिक राज्यों में आज बाजार बंद
Pulwama Terror Attack: दिल्ली समेत देश के 12 से अधिक राज्यों में आज बाजार बंद

नई दिल्ली, जेएनएन। Pulwama Terror Attack बृहस्पतिवार की शाम को पुलवामा आतंकी घटना में शहीद हुए 40 जवानों के प्रति श्रद्धांजलि देने के मद्देनजर सोमवार को दिल्ली समेत देश के कई राज्यों के बाजार बंद हैं। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में देश, सरकार और जवानों के परिवारों के साथ मज़बूती से खड़े रहने की प्रतिबद्धता को ज़ाहिर करने के लिए कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज़ (कैट) के आह्वान पर सोमवार को देश के अनेक राज्यों में व्यापार बंद है। व्यापार बंद के दौरान दिल्ली के भी सभी बाज़ार व्यापार बंद रख कर भारत व्यापार बंद में शामिल हैं।

शनिवार देश में कई राज्यों में रहा व्यापार बंद

कैट के भारत व्यापार बंद के आह्वान पर शनिवार को देश के कई राज्यों में व्यापारियों ने अपने बाजार बंद रखे गए थे और कोई भी व्यापार नहीं हुआ। इनमें प्रमुख रूप से गुजरात, कर्णाटक, गोवा, महाराष्ट्र के कुछ जिले, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, केरल, छत्तीसगढ़, झारखंड, आदि राज्यों में शनिवार को व्यापार बंद रहा और व्यापारियों ने मार्च निकालकर शहीदों को श्रंद्धाजलि दी।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया की व्यापार बंद के दौरान सोमवार को व्यापारी उपवास करेंगे और देश भर में मार्च एवं कैंडल मार्च निकालकर शहीद जवानों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि देंगे।

उन्होंने यह भी बताया की दिल्ली सहित देश भर में व्यापारी संगठन शहीद परिवारों को सीधे वित्तीय मदद करने का निर्णय भी कर रहे हैं। कैट ने सरकार से पाकिस्तान के ख़िलाफ़ हर सम्भव कड़ी कारवाई करने का आग्रह किया है और कहा है कि ज़रूरत पड़ने पर देश भर के व्यापारी अपना जीएसटी कर अग्रिम रूप से भी भरने को तैयार हैं, लेकिन पाकिस्तान को अब हर क़ीमत पर सबक़ सिखाना है। 

उन्होंने बताया की सोमवार को भारत व्यापार बंद में प्रमुख रूप से महाराष्ट्र , मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश , उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर पूर्व राज्य आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी