11वें मतदाता दिवस पर ऑनलाइन होगा कार्यक्रम : अनुपमा चक्रवर्ती

स्कूल व काॅलेज प्रशासन को सूचित किया गया है कि वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी विद्यार्थियों को शपथ दिलाएं। साथ ही उनके बीच तरह-तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करें। ताकि मतदाताओं को ऐसा न लगे कि चुनाव के समय ही उन्हें जागरूक किया जाता है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 04:39 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 04:39 PM (IST)
11वें मतदाता दिवस पर ऑनलाइन होगा कार्यक्रम : अनुपमा चक्रवर्ती
25 जनवरी को 11वां मतदाता दिवस मनाया जाएगा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 25 जनवरी को 11वां मतदाता दिवस मनाया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण इस बार कापसहेड़ा स्थित दक्षिण-पश्चिमी जिला उपायुक्त कार्यालय से आनलाइन कार्यक्रम का आयोजन होगा। एसडीएम चुनाव अनुपमा चक्रवर्ती ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों को जिलाधिकारी द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

फेसबुक पर कार्यक्रम लाइव किया जाएगा

अधिक से अधिक लोग कार्यक्रम से जुड़ सके इसके लिए फेसबुक पर कार्यक्रम लाइव किया जाएगा। इसके अलावा सभी बूथ लेवल आफिसर ने अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत कर दी है।

निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े सवालों पर आधारित क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

बृहस्पतिवार को बिंदापुर स्थित राजकीय बाल उच्चतर माध्यिक विद्यालय नंबर-2 में बाहरवीं कक्षा के विद्यार्थियों के बीच निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े सवालों पर आधारित क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

मतदान के महत्व से जुड़े जागरूकता संदेश देने का किया जा रहा प्रयास

कोरोना के कारण स्कूलों में भी विद्यार्थियों की संख्या कम है, ऐसे में आनलाइन कक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों तक मतदान के महत्व से जुड़े जागरूकता संदेश पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई जा रही है।

स्कूल व काॅलेज प्रशासन को सूचित कर कार्यक्रम के लिए किया जा रहा प्रयास

स्कूल व काॅलेज प्रशासन को सूचित किया गया है कि वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी विद्यार्थियों को शपथ दिलाएं। साथ ही उनके बीच तरह-तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करें। ताकि मतदाताओं को ऐसा न लगे कि चुनाव के समय ही उन्हें जागरूक किया जाता है। खास बात ये है कि इस अवसर पर ई-इपिक की शुरुआत की जाएगी।

Narendra Chanchal: थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के गॉड फादर थे नरेंद्र चंचल, जानिए कैसे उनके नाम में जुड़ा था चंचल

दिल्‍ली जल बोर्ड में वित्‍तीय अनियमितता का आरोप लगा कर भाजपा ने फिर किया AAP पर हमला

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी