डीटीयू में सुचारु रहेंगी पहले से चल रही व्यवस्थाएं: प्रो. जेपी सैनी

दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) के नवनियुक्त कुलपति प्रो. जेपी सैनी ने कहा कि जैसी व्यवस्थाएं पूर्व कुलपति प्रो. योगेश सिंह बना कर गए हैं उन्हीं के अनुरूप आगे भी काम चलता रहेगा। इस दौरान प्रो. सैनी ने डीटीयू परिवार से सम्पूर्ण सहयोग की अपेक्षा भी जताई।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 07:02 PM (IST)
डीटीयू में सुचारु रहेंगी पहले से चल रही व्यवस्थाएं: प्रो. जेपी सैनी
कार्यभार संभालने के बाद कार्यवाहक कुलपति प्रो. सैनी ने ली पहली बैठक

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) के नवनियुक्त कुलपति प्रो. जेपी सैनी ने कहा कि जैसी व्यवस्थाएं पूर्व कुलपति प्रो. योगेश सिंह बना कर गए हैं, उन्हीं के अनुरूप आगे भी काम चलता रहेगा। इस दौरान प्रो. सैनी ने डीटीयू परिवार से सम्पूर्ण सहयोग की अपेक्षा भी जताई। उन्होने कहा कि इससे पहले एनएसयूटी के विश्वविद्यालय बनाने में भी प्रो. योगेश सिंह का बहुमूल्य योगदान रहा है।

सैनी डीटीयू का अतिरिक्त प्रभार संभालने के बाद मंगलवार को डीटीयू के अधिकरियों के साथ औपचारिक बैठक में बोल रहे थे। इस अवसर पर डीटीयू कुलसचिव प्रो. मधुसूदन सिंह सहित डीटीयू परिवार की ओर से सभी डीन, विभागाध्यक्ष, निदेशक, एसोसिएट डीन व सभी अधिकारियों द्वारा कुलपति का स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि जब तक डीटीयू को नया रेगुलर कुलपति नहीं मिल जाता तब तक पहले से चल रहे सभी कार्य व्यवस्थित रूप से चलते रहेंगे। फाइलें कहीं भी नहीं रुकनी चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने प्लेसमेंट व दाखिलों सहित विभिन्न विषयों पर जानकारी भी ली।

इग्नू में अब 25 अक्टूबर तक दाखिले के लिए पंजीकरण

वहीं, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने एक बार फिर अपने दूरस्थ शिक्षा और आनलाइन माध्यम के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब छात्र इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 25 अक्टूबर तक पंजीकरण कर सकेंगे। इससे पहले 11 अक्टूबर को पंजीकरण की अंतिम तिथि खत्म हो गई थी। साथ ही इस बार इग्नू ने प्रमाण पत्र, डिप्लोमा, स्नातकोत्तर डिप्लोमा और जागरूकता पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि नहीं बढा़ई है। इसलिए इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के इच्छुक छात्र अब पंजीकरण नहीं कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी