सेखों विहार में जर्जर सड़क की समस्या का होगा जल्द निदान

पतझड़ के इस माैसम में चलने वाली हवा के साथ जर्जर सड़क से उड़ने वाली धूल लोगों के लिए परेशानी बन गई है। आंखों में जाकर ये धूल के कण उन्हें काफी नुकसान पहुंचा रहे है।पालम रेलवे फाटक पार करते ही दिल्ली छावनी परिषद की सीमा शुरू हो जाती है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 06:01 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 06:01 PM (IST)
सेखों विहार में जर्जर सड़क की समस्या का होगा जल्द निदान
विधायक फंड से होने जा रहा है सड़क का निर्माण

नई दिल्ली [मनीषा गर्ग]। छावनी परिषद के अंदर जर्जर सड़क की समस्या से लोग खासा परेशान हैं। सेखों विहार में सड़क की हालत जहां बेहद खराब है तो वहीं सदर बाजार में केंद्रीय विद्यालय नंबर-1 के सामने की सड़क भी लंबे समय से खराब पड़ी है। इस समस्या को कई बार अधिकारियों के समक्ष रखा गया है, लेकिन कोई खासा सुधार बीते एक वर्ष में देखने को नहीं मिला है। आलम यह है कि सड़क की हालत दिन-प्रतिदिन और खराब होती जा रही है। पतझड़ के इस माैसम में चलने वाली हवा के साथ जर्जर सड़क से उड़ने वाली धूल लोगों के लिए परेशानी बन गई है। आंखों में जाकर ये धूल के कण उन्हें काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं।

पालम रेलवे फाटक पार करते ही दिल्ली छावनी परिषद की सीमा शुरू हो जाती है और इस इलाके को सेखों विहार के नाम से जाना जाता है। सड़क के दोनों तरफ भारतीय वायु सेना अलग-अलग विभाग के कार्यालय व रिहाइशी इलाका है, जहां वायु सेना के अधिकारियों का परिवार रहता हैं। इसके अलावा देश-विदेश के कई महत्वपूर्ण हस्तियों का यहां आना लगा रहता है। यहीं सड़क के किनारे भारत का एकमात्र वायु सेना संग्रहालय भी स्थित है, जिसे देखने के लिए देश-विदेश से लाेग आते हैं। पर यहां सड़क की हालत काफी खस्ता है।

जर्जर सड़क के कारण वाहन चालक हिचकोले खाने को मजबूर हैं और इस कारण यातायात काफी प्रभावित होता है। जर्जर सड़क के कारण कई बार दो पहिया चालक सड़क दुर्घटना के शिकार भी हो चुके है। रात के समय सड़क पर रोशनी के भी पर्याप्त इंतजाम देखने को नहीं मिलते है। दुर्दशा के साथ-साथ सड़क पर साफ-सफाई की दिशा में भी लापरवाही नजर आती है। लोगों का कहना हैं कि पालम के निवासियों के लिए ये सड़क लाइफ लाइन है, क्योंकि रोजाना बड़ी तदाद में लोग इस सड़क का प्रयोग करते है।

वहीं छावनी परिषद के अधिकारियों का कहना हैं कि उन्हें भी इस सड़क की जर्जर हालत को लेकर कई बार शिकायत मिली है, पर सड़क का निर्माण व इसके रखरखाव की जिम्मेदारी भारतीय वायु सेना के अंतर्गत आती है। हालांकि जानकारी के मुताबिक विधायक फंड से जल्द ही कंक्रीट की सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी