कोरोना की संभावित तीसरी लहर के दौरान बच्चों को सुरक्षित रखना सरकार की प्राथमिकता: राजेंद्र पाल गौतम

मंत्री ने कहा कि हालांकि दिल्ली में लॉकडाउन चरणबद्ध तरीके से खुल चुका है लेकिन इसके बावजूद लोगों को कोरोना से बचाव के दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए और मास्क लगाने या हाथ धोने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतनी चाहिए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:13 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:13 PM (IST)
कोरोना की संभावित तीसरी लहर के दौरान बच्चों को सुरक्षित रखना सरकार की प्राथमिकता: राजेंद्र पाल गौतम
वैक्सीनेशन और कोरोना से बचाव के नियमों का कड़ाई से पालन कर दिल्लीवासी कोरोना को हरा सकते हैं- राजेंद्र गौतम

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर हर बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध है। बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन कराकर और कोरोना से बचाव के नियमों का कड़ाई से पालन कर दिल्लीवासी कोरोना को हरा सकते हैं। दिल्ली के महिला एवं बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह बातें कहीं।

बुधवार को बाबू जगजीवन राम मेमोरियल अस्पताल में गैर सरकारी संस्था वल्र्ड विजन इंडिया की दिल्ली इकाई ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसके दिल्ली के महिला एवं बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम मुख्य अतिथि रहे। इस दौरान वल्र्ड विजन इंडिया की दिल्ली इकाई ने अस्पताल को 10 लीटर के 18 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के अलावा फुल बॉडी पीपीई किट, हाथों के दस्ताने, फेस शिल्ड, बायोमेडिकल डिस्पोजेबल बैग और सर्जिकल फेस मास्क प्रदान किए। मंत्री ने एनजीओ से प्राप्त सभी चिकित्सा उपकरण एवं सामग्री अस्पताल के शीर्ष अधिकारियों को सौंपी। इस दौरान अस्पताल प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा डॉक्टर और सुपरवाइजर स्टाफ आदि मौजूद रहे।

उन्होंने कहां कि महिला एवं बाल विकास मंत्री होने के नाते मेरा यह कर्तव्य है कि मैं संभावित खतरे को भांपते हुए दिल्ली में बच्चों के लिए अस्पतालों एवं चाइल्ड केयर संस्थानों में तैयारियों पर नजर बनाए रखूं। इसमें दिल्ली सरकार के प्रयासों के साथ-साथ गैर सरकारी संस्थानों द्वारा दिया जा रहा योगदान और सहयोग भी काबिले तारीफ है। उन्होंने वैक्सीन की उपलब्धता पर चिंता जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दिल्ली बहुत कम समय में पूरी आबादी को वैक्सीन लगाने की क्षमता रखता है, लेकिन केंद्र इतनी संख्या में वैक्सीन उपलब्ध कराने में असमर्थ है।

मंत्री ने कहा कि हालांकि दिल्ली में लॉकडाउन चरणबद्ध तरीके से खुल चुका है, लेकिन इसके बावजूद लोगों को कोरोना से बचाव के दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए और मास्क लगाने या हाथ धोने में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी