काशी विश्वनाथ धाम कारिडोर के ऐतिहासिक उद्धाटन वाले दिन दिल्ली को काशीमय करने की तैयारी

दिल्ली में 300 से अधिक स्थानों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर उद्घााटन कार्यक्रम का काशी से सीधा प्रसारण किया जाएगा। इन स्थानों पर धार्मिक अनुष्ठान भी हाेंगे। महामंडलेश्वर और प्रमुख संत इस शुभ मुहुर्त में आर्शीवचन देंगे ।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:59 AM (IST)
काशी विश्वनाथ धाम कारिडोर के ऐतिहासिक उद्धाटन वाले दिन दिल्ली को काशीमय करने की तैयारी
धार्मिक राजधानी से एकाकार होगी दिल्ली ।

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। काशी विश्वनाथ धाम कारिडोर के बहुप्रतिक्षित उद्धाटन वाले दिन धार्मिक राजधानी के साथ देश की राष्ट्रीय राजधानी एकाकार होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 दिसंबर को इस कारिडोर का उद्धाटन करेंगे तो राष्ट्रीय राजधानी का हर कोना और देवालय भी बम भोले व बाबा विश्वनाथ के जयकारों से गूंज उठेंगे। यह आत्मीय अनुभव वैसा ही होगा जैसा कि काशीवासी अंतकरण से करेंगे। इस ऐतिहासिक दिन दिल्ली को काशीमय बनाने की तैयारी में प्रदेश भाजपा जोरशोर जुटी है।

300 से अधिक स्थानों पर लगेगी एलईडी

दिल्ली में 300 से अधिक स्थानों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर उद्घााटन कार्यक्रम का काशी से सीधा प्रसारण किया जाएगा। इन स्थानों पर धार्मिक अनुष्ठान भी हाेंगे। महामंडलेश्वर और प्रमुख संत इस शुभ मुहुर्त में आशीर्वचन देंगे। इसी तरह 100 से अधिक शिवालय हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजेंगे। शिवालयों में विशेष रूप से सजावट की जाएगी। "दिव्य काशी और भव्य काशी' का रंग दिल्ली पर चढ़ा होगा।

महामंडलेश्वर व संत प्रधानमंत्री को भेजेंगे शुभेच्छा पत्र

इसके बाद में काशी विश्वनाथ कारीडोर के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शुभेच्छा और अभिनंदन पत्र भी भेजे जाएंगे। इस आयोजन में अधिक से अधिक राजधानीवासियों को जोड़ने के लिए भाजपा द्वारा नौ दिसंबर को रिहायशी इलाकों में प्रभात फेरी भी निकलवाई जाएंगी।

दिव्य काशी भव्य काशी' के तहत दिल्ली में होंगे आयोजन

शिव के त्रिशुल पर बसी हजारों वर्ष पुरानी काशी को देश की धार्मिक राजधानी कहा जाता है। वहीं, दिल्ली देश की राजधानी है। ऐसे में इस ऐतिहासिक अवसर पर दोनों को एक होते देखना भी अद्भुत होगा। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता व संगठन महामंत्री सिद्धार्थन आयोजन को भव्य रूप देने के लिए बैठकें कर रहे हैं। पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही पार्षद भी जुटे हैं।

100 से अधिक शिवालयों में गूंजेंगे हर-हर महादेव

पार्टी ने तय किया है कि कार्यक्रम से पूर्व मंदिरों व धार्मिक स्थलों के आस-पास विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। बीते दिनों प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता काशी विश्वनाथ के दर्शन करके आए थे। उन्होंने अपने अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि काशी विश्वनाथ कारीडोर के तहत जो कार्य हुआ है वह अद्भुत है।

chat bot
आपका साथी