Delhi Weather ALERT! दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी, अगले 2 दिन प्री-मॉनसून बारिश का अनुमान

Delhi Weather ALERT! भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक बादलों की आवाजाही के बीच शाम तक दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुक कर कई बार बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसके चलते मुताबिक मंगलवार को न्यूनतम और अधिकतम दोनों तरह के तापमान में गिरावट आएगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:34 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:12 PM (IST)
Delhi Weather ALERT!  दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी, अगले 2 दिन प्री-मॉनसून बारिश का अनुमान
Delhi Weather ALERT! दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी, अगले 2 दिन प्री-मॉनसून बारिश का अनुमान

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं और धूप नदारद है। दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है। दोपहर में ग्रेटर  नोएडा और गाजियाबाद समेत कुछ अन्य इलाकों में हल्की बारिश भी हुई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, बादलों की आवाजाही के बीच शाम तक दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुक कर कई बार बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसके चलते मुताबिक मंगलवार को न्यूनतम और अधिकतम दोनों तरह के तापमान में गिरावट आएगी।

उधर, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बुधवार और बृहस्पतिवार को भी दिल्‍ली में प्री-मॉनसून बारिश होने की उम्मीद है। वहीं, बदले मौसम के मिजाज के दिल्‍ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। भारतीय मौसम विभाग विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्‍ली में प्री-मॉनसून बारिश होने का अनुमान है। इसके चलते इस पूरे सप्ताह गर्मी लोगों को ज्यादा परेशान नहीं करेगी।

उधर, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की भविष्यवाणी के मुताबिक, गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र तट के कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, केरल, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश के दक्षिण राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, लक्षद्वीप, आंतरिक तमिलनाडु और आंतरिक कर्नाटक में कुछ तेज बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. जबकि पश्चिमी हिमालय, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

chat bot
आपका साथी