Good and Service Tax: जीएसटी और ई-कॉमर्स को लेकर चलेगा राष्ट्रीय अभियान: खंडेलवाल

प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कि रविवार को आयोजित वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से जुड़े राज्यों व संघ शासित प्रदेशों के 275 से ज्यादा प्रमुख व्यापारी नेताओं ने इस अभियान के संबंध में सर्वसम्मति से यह निर्णय किया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:49 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:49 AM (IST)
Good and Service Tax: जीएसटी और ई-कॉमर्स को लेकर चलेगा राष्ट्रीय अभियान: खंडेलवाल
कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व ई-कामर्स के मुद्दे पर पांच मार्च से राष्ट्रीय अभियान चलेगा। उन्होंने कहा कि ये दोनों मुद्दे देश के आठ करोड़ व्यापारियों से सीधे संबंध रखते हैं और जब तक इन दोनों मुद्दों का तार्किक समाधान नहीं हो जाता तब तक व्यापारियों का यह आंदोलन जारी रहेगा। मौजूदा जीएसटी के प्रविधानों और ई-कामर्स में विदेशी कंपनियों की मनमानी से व्यापारी परेशान हैं। प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कि रविवार को आयोजित वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से जुड़े राज्यों व संघ शासित प्रदेशों के 275 से ज्यादा प्रमुख व्यापारी नेताओं ने इस अभियान के संबंध में सर्वसम्मति से यह निर्णय किया है। अभियान के माध्यम से केंद्र सरकार से सीधा सवाल किया जाएगा तो राज्य सरकारें भी अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकारों ने अपने हितों और अपनी हठधर्मिता के चलते जीएसटी के बेहद साधारण कानून व नियमों को विकृत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, इसलिए अब देश के सभी राज्यों को इन मुद्दों पर घेरने का व्यापक व आक्रामक अभियान चलाया जाएगा। इसके पहले इन्हीं मुद्दों पर कैट ने 26 फरवरी को भारत व्यापार बंद का आह्वान किया था। हालांकि, दिल्ली समेत एनसीआर में इसका असर देखने को नहीं मिला था। दरअसल, भारत बंद को दिल्ली में ही संगठनों का समर्थन नहीं मिला है। 

chat bot
आपका साथी