वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री के खिलाफ लगाए पोस्टर, दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर 6 लोगों को किया गिरफ्तार

भजनपुरा खजूरी गोकलपुरी मानसरोवर पार्क और कल्याणपुरी थाने में पांच मुकदमे दर्ज किए गए हैं। कल्याणपुरी थाना पुलिस ने पोस्टर लगाने वाले चार आरोपित दलीप शिवम राहुल और राजीव को गिरफ्तार किया है। नरेंद्र मोदी के खिलाफ जगह-जगह लगाए गए पोस्टर को पुलिस ने गंभीरता से लिया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:55 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:17 PM (IST)
वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री के खिलाफ लगाए पोस्टर, दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर 6 लोगों को किया गिरफ्तार
कल्याणपुरी थाना पुलिस ने पोस्टर लगाने वाले चार आरोपित दलीप, शिवम, राहुल और राजीव को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। यमुनापार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जगह-जगह लगाए गए पोस्टर को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। इन पोस्टर में लिखा गया है मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन को विदेश क्यों भेज दिया। पोस्टर किसकी ओर से लगाए गए हैं, उसका नाम पोस्टर में नहीं लिखा गया है। भजनपुरा, खजूरी, गोकलपुरी, मानसरोवर पार्क और कल्याणपुरी थाने में पांच मुकदमे दर्ज किए गए हैं। कल्याणपुरी थाना पुलिस ने पोस्टर लगाने वाले चार आरोपित दलीप, शिवम, राहुल और राजीव को गिरफ्तार किया है।

आरोपितों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कल्याणपुरी से आप पार्षद धीरेंद्र उर्फ बंटी गौतम के कहने पर यह पोस्टर लगाए गए हैं। पुलिस ने आरोपितों के पास से 860 पोस्टर और 20 बैनर बरामद किए हैं। पुलिस ने संपत्ति को बदरंग करने, डीडीएमए नियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उत्तर पूर्वी जिले में दो गिरफ्तारी हुई हैं, जबकि पूर्वी जिले के कल्याणपुरी थाने ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। बुधवार रात को यमुनापार में जगह-जगह काले रंगे के पोस्टर लगाए गए थे, पोस्टर में व्यक्ति या किसी पार्टी का नाम नहीं है। यह पोस्टर इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल हो रहे थे। जैसे ही पोस्टर की भनक पुलिस को लगी वह हरकत में आई जहां-जहां पोस्टर लगे थे, उन्हें हटाकर कब्जे में लिया गया। आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगालकर छह आरोपिताें को पकड़ लिया। आरोपितों ने अलग-अलग इलाकों में पोस्टर लगाए थे। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए सभी आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्हें यह पोस्टर पार्षद धीरेंद्र उर्फ बंटी गौतम ने दिए थे। उन्हें मना किया गया था वह किसी को पार्षद का नाम नहीं बताएं, पोस्टर के जरिये इनकी मंशा प्रधानमंत्री की छवि को धूमिल करना था। पुलिस का कहना है कि वह इस मामले में आप पार्षद से जल्द ही पूछताछ कर सकती है।

आरोप से किया इनकार

मैंने कोई पोस्टर नहीं लगवाएं हैं और न ही मुझे मालूम है पुलिस ने किन लोगों को किस आरोप में गिरफ्तार किया है।

धीरेंद्र उर्फ बंटी गौतम, आप पार्षद कल्याणपुरी।

chat bot
आपका साथी