FASTag: आज रात 12 बजे के बाद दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे लग सकता है भीषण जाम

Fastag implement शनिवार रात 12 से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य हो जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 08:28 PM (IST)
FASTag: आज रात 12 बजे के बाद दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे लग सकता है भीषण जाम
FASTag: आज रात 12 बजे के बाद दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे लग सकता है भीषण जाम

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। Fastag implement: शनिवार रात 12 से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य हो जाएगा। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित खेड़कीदौला टोल प्लाजा पर फास्टैग सिस्टम लागू होगी। इसकी वजह से यहां पर भीषण जाम लगने की पूरी संभावना है। जानकारी के मुताबिक, यहां से प्रतिदिन 80 से 85 हजार वाहन निकलते हैं। इनमें से केवल साढ़े 22 हजार वाहनों के पास ही फास्टैग है।

बता दें कि खेड़कीदौला टोल प्लाजा में कुल 25 लेन हैं। शुक्रवार को लिए गए निर्णय के अनुसार, दोनों तरफ मिलाकर कुल 17 लेन में ही फास्टैग अनिवार्य किया जाएगा। ट्रैफिक जाम लगने की आशंका को देखने हुए टोल प्लाजा प्रबंधन ने शुक्रवार को फास्टैग का ट्रायल नहीं किया। ट्रायल की जगह वाहन चालकों को जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि वे जल्द से जल्द फास्टैग ले लें ताकि उन्हें 15 दिसंबर से दिक्कत न हो।

महाजाम लगने की आशंका से टोल प्लाजा प्रबंधन की नींद हराम

बताया जा रहा है कि खेड़कीदौला टोल प्लाजा पर फास्टैग सिस्टम लागू होने पर महाजाम लगने की आशंका ने टोल प्लाजा प्रबंधन की नींद हराम कर दी है। जहां पहले दोनों तरफ की एक-एक लेन में ही कैश काउंटर का प्रावधान किया जाना था वहीं अब तीन-तीन लेन में कैश काउंटर का प्रावधान किया गया है।

खेड़कीदौला टोल प्लाजा के प्रबंधक राजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि फास्टैग अनिवार्य करने के बाद जाम लगने की आशंका को ध्यान में रखकर कैश काउंटरों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। आवश्यकता पड़ने पर संख्या और बढ़ाई जा सकती है। फास्टैग वाली लेन से किसी भी हाल में अन्य वाहनों को निकलने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। ऐसी स्थिति में कैश काउंटर वाली लेनों में ट्रैफिक का दबाव काफी बढ़ जाएगा। लोगों से अपील है कि वे जल्द से जल्द फास्टैग ले लें।

ये भी पढ़ेंः Bharat Bachao Rally: देश की हालत गंभीर, लोग घरों से बाहर निकलें और आंदोलन करेंः सोनिया

 ये भी पढ़ेंः तस्वीरों में देखिए कांग्रेस की भारत बचाओ रैली, भाषण सुनने के लिए खंभे पर चढ़ गया युवक

chat bot
आपका साथी