साकेत कोर्ट में अग्रिम जमानत पर सुनवाई के दौरान आया अजीबोगरीब मामला, पुलिस को लगी फटकार

कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान अजीबोगरीब मामला सामने आया। शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के आरोप के एक मामले में कोर्ट में जब आरोपित की ओर से अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की तो पता चला कि शिकायत ही नहीं दर्ज नहीं की गई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 04:03 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 04:03 PM (IST)
साकेत कोर्ट में अग्रिम जमानत पर सुनवाई के दौरान आया अजीबोगरीब मामला, पुलिस को लगी फटकार
पब्लिक काल बूथ में परिवर्तित हो गए हैं पुलिस स्टेशन: कोर्ट

 नई दिल्ली [गौरव वाजपेयी]। साकेत कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका की सुनवाई के दौरान अजीबोगरीब मामला सामने आया। शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के आरोप के एक मामले में कोर्ट में जब आरोपित की ओर से अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की तो पता चला कि उसकी तो पुलिस द्वारा शिकायत ही नहीं दर्ज नहीं की गई है। पुलिस ने युवती की मौखिक शिकायत पर ही आरोपित को फोन कर धमका दिया था। इस मामले में कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि दिल्ली के पुलिस स्टेशन अब पब्लिक काल बूथ में परिवर्तित हो गए हैं।

साकेत कोर्ट के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अतुल कुमार गर्ग दुष्कर्म मामले में अग्रिम जमानत याचिका की सुनवाई कर रहे थे। अधिवक्ता जूही अरोड़ा ने बताया कि उनके क्लाइंट पर आरोप है कि महरौली की रहने वाली एक युवती से उनकेदो साल से संबंध हैं। उन्होंने युवती से शादी का कोई वादा नहीं किया था, इसके बावजूद वह शादी के लिए दबाव बना रही थी।

युवती ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी है। लेकिन, सुनवाई के दौरान महरौली थाने के एएसआइ सुनील ने बताया कि इस तरह की कोई शिकायत उनके पास नहीं आई है। इस पर याचिकाकर्ता ने काल रिकार्ड अदालत के समक्ष पेश करते हुए बताया कि महरौली थाने से उनके पास फोन आया था। करीब पांच मिनट की बातचीत में जांच अधिकारी ने उन्हें युवती से बात करने के लिए भी कहा।

जवाब में एएसआइ सुनील ने अदालत को बताया कि पीडि़ता ने थाने पहुंचकर मौखिक शिकायत दी थी। इसी पर पुलिस अधिकारी ने फोन करके युवक से बातचीत की थी। पुलिस के ढुलमुल रवैये को देखते हुए कोर्ट ने तीखी टिप्पणी करते हुए पुलिस स्टेशन की तुलना पब्लिक काल बूथ से की और मामले में पुलिस उपायुक्त को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी