दिल्ली में फिर से कोरोना की चपेट में आने लगे हैं पुलिसकर्मी, सीपी ने जारी की एडवाइजरी

पुलिस अधिकारी की मानें तो दिल्ली पुलिस के तकरीबन सभी कर्मियों को कोरोना का टीका लग चुका है। एक मार्च को सबसे अधिक सात पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए। आंकड़े देखें तो दिल्ली पुलिस पीसीआर में तैनात 709 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 01:59 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 01:59 PM (IST)
दिल्ली में फिर से कोरोना की चपेट में आने लगे हैं पुलिसकर्मी, सीपी ने जारी की एडवाइजरी
अब तक 9.53 फीसद पुलिसकर्मी हो चुके हैं संक्रमित

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। दिल्ली में कोरोना ने एक बार फिर से खाकी को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ समय से संक्रमण दर काफी कम होने से इक्के-दुक्के पुलिसकर्मी ही संक्रमित हो रहे थे, लेकिन पिछले दो हफ्ते में इनकी संख्या फिर से बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने फिर से एडवाइजरी जारी कर पुलिस कर्मियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली पुलिस में कर्मियों की कुल संख्या 81,346 है। पिछले साल से अबतक इनमें 7,749 अधिकारी और कर्मी संक्रमित हो चुके हैं, यानी कुल संख्या का 9.53 फीसद कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें 7,691 कर्मी ठीक हो चुके हैं। बेहतर इलाज सुविधा के बावजूद 34 पुलिसकर्मियों की कोरोना से जान भी जा चुकी है। वर्तमान में 24 पुलिसकर्मी संक्रमित हैं, इनमें से एक अस्पताल में अन्य 23 घरों में क्वारंटाइन हैं।

पुलिस अधिकारी की मानें तो दिल्ली पुलिस के तकरीबन सभी कर्मियों को कोरोना का टीका लग चुका है। एक मार्च को सबसे अधिक सात पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए। आंकड़े देखें तो दिल्ली पुलिस पीसीआर में तैनात 709 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से छह की मौत हो चुकी है।

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डा अजय लेखी ने बताया कि यह कभी नहीं कहा गया है कि कोरोना का कोई भी टीका सौ फीसद कारगर है। भारत में इस्तेमाल हो रहे कोरोना के टीके 60-80 फीसद तक असरदार है। दोनों डोज टीके लगने के दो हफ्ते के बाद ही बेहतर प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो पाती है। इसलिए टीका लगने के बाद भी मास्क पहनने का सुझाव दिया जाता रहा है, लेकिन लोगों ने इसका पालन करना बंद कर दिया है।

chat bot
आपका साथी