पुलिस आयुक्त ने शाहदरा थाने में बने आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण

बुधवार को आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत पुलिस आयुक्त एनएन श्रीवास्तव ने की। पहले दिन इस सेंटर में चार कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों को भर्ती किया गया है। जीटीबी अस्पताल से इसे जोड़ा गया है। यह सेंटर पुलिसकर्मियों के इलाज के लिए बनाया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:30 PM (IST)
पुलिस आयुक्त ने शाहदरा थाने में बने आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण
पहले दिन भर्ती हुए चार मरीज। फोटो- जागरण संवाददाता।

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। दिल्ली पुलिस ने कोरोना से जंग जीतने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में शाहदरा थाने के आवासीय परिसर में दिल्ली पुलिस ने 78 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया है। बुधवार को इसकी शुरुआत पुलिस आयुक्त एनएन श्रीवास्तव ने की। पहले दिन इस सेंटर में चार कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों को भर्ती किया गया है। जीटीबी अस्पताल से इसे जोड़ा गया है। यह सेंटर पुलिसकर्मियों के इलाज के लिए बनाया गया है।

पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि यह बहुत मुश्किल भरा दौर है, तेजी के साथ लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। पुलिसकर्मी 24 घंटे अपनी जान की बाजी लगाकर ड्यूटी कर रहे हैं, सिर्फ इसलिए ताकि लोग सुरक्षित रहें। पुलिस का प्रयास है संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों को बेहतर इलाज मिले, इसलिए यह आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है। इस सेंटर में 24 घंटे जीटीबी अस्पताल और गंगाराम अस्पताल के डाक्टरों की टीम मौजूद रहेगी।

सेंटर को संचालित करने में पुलिस की मदद हमदर्द फाउंडेशन और सेवा भारती भी कर रहे हैं। इस सेंटर में आक्सीजन की आपूर्ति सेवा भारती की ओर से की जा रही है। उन्होंने बताया कि 78 बेड में से 20 बेड आक्सीजन वाले हैं। उन्होंने पुलिसर्मियों को हिदायत दी कि ड्यूटी के दौरान हाथों में ग्लव्स पहनकर काम करें, समय-समय पर हाथों को धोते रहे।

कोरोना को मिलकर हराएंगे। जिला पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम ने कहा कि इस सेंटर में कोरोना के हल्के लक्षण वाले संक्रमित पुलिसकर्मियों को भर्ती किया जाएगा, अगर स्थिति बिगड़ती है तो उन्हें सेंटर से अस्पताल में भेजा जाएगा। इस मौके पर संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार, एसीपी राजेश मीणा, थानाध्यक्ष शिवराज बिष्ट मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी