दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को हथियार व कारतूस बेचने आए दो तस्‍कर पुलिस के हत्‍थे चढ़े

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को हथियार व कारतूस बेचने आए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 10 सेमी आटोमेटिक पिस्टल 5 कट्टे व 40 कारतूस बरामद किए गए। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा ने यह जानकारी दी है।

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:19 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:19 AM (IST)
दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को हथियार व कारतूस बेचने आए दो तस्‍कर पुलिस के हत्‍थे चढ़े
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तस्‍कारों से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किए।

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को हथियार व कारतूस बेचने आए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 10 सेमी आटोमेटिक पिस्टल, 5 कट्टे व 40 कारतूस बरामद किए गए। गिरफ्तार तस्कर पिछले चार वर्षो के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब व राजस्थान के बदमाशों को 600 से अधिक अवैध हथियार बेच चुके हैं। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि तस्करों की पहचान शिवम शर्मा व कृष्ण कुमार के रूप में हुई है। दोनों यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया कि टीम को 14 सितंबर को सूचना मिली थी कि शिवम व कृष्ण मध्य प्रदेश से हथियार व कारतूस लाकर दिल्ली के एक गैंगस्टर को बेचने लिए आने वाले हैं।

एसीपी अतर सिंह, इंस्पेक्टर शिव कुमार व इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह के नेतृत्व में एसआइ राजेश कुमार की टीम ने दोनों को आनंद विहार बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से प्वाइंट 32 बोर की 10 पिस्टल व 20 कारतूस, प्वाइंट 315 बोर के पांच कट्टे व 20 कारतूस बरामद किए गए। पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने ये हथियार व कारतूस बुरहानपुर के खकनेर में रहने वाले एक हथियार निर्माता से खरीदे थे। दोनों कई सालों से उसी से हथियार खरीदते थे। 7000 रुपये में पिस्टल खरीदकर वे उसे बदमाशों को 25 हजार व 1000 में कटटा खरीदकर उसे 4000 में बेचते थे।

अवैध हथियारों की तस्करी करता है शर्मा

अलीगढ़ के खैर थाना क्षेत्र के मोहल्ला उपाध्याय निवासी शिवम शर्मा का घर खैर कस्बा चौकी से महज 50 मीटर दूरी पर है। आरोपित अवैध हथियारों की तस्करी करता है। हालांकि, पहले कभी जेल नहीं गया। पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़ा है। वहीं खेड़ा सत्तू का रहने वाला कृष्ण कुमार इसका साथी है, जो तस्करी में मदद करता था। इनके एक साथी सागर को एक सप्ताह पहले ही बुलंदशहर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी