Petrol & Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़ाए तेल के दाम, जानिये- दिल्ली में कीमत

सरकारी तेल विपणन कंपनियों (Oil marketing companies) ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया है। राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह 6 बजे से पेट्रोल 94.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी 85.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 09:44 AM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 09:44 AM (IST)
Petrol & Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़ाए तेल के दाम, जानिये- दिल्ली में कीमत
Petrol & Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़ाए तेल के दाम, जानिये- दिल्ली में कीमत

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कोरोना वायरस संक्रमण की घटती रफ्तार के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए सोमवार एक और राहत लेकर आया। सरकारी तेल विपणन कंपनियों (Oil marketing companies) ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया है। राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह 6 बजे से पेट्रोल 94.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी 85.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक है। वहीं, मुंबई, जयपुर, श्री गंगानगर और भोपाल में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है।

जानिये- देश के 4 महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम दिल्ली में पेट्रोल 94.23 रुपये  प्रति लीटर तो पेट्रोल 85.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 100.47 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 92.45 रुपये प्रति  लीटर मिल रहा है। तमिलानाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल का दाम 95.76 प्रति लीटर तो डीजल 89.90 रुपये प्रति लीटर है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सोमवार सुबह से पेट्रोल 94.25 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 87.74 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

गौरतलब है इससे पहले रविवार को भी घरेलू बाजार में तेल कंपनियों ने दोनों ही ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी या कटौती नहीं की थी। पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं होने के चलते घरेलू बाजार में भाव स्थिर रहे। वहीं, दो दिन पहले यानी शनिवार को पेट्रोल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 28 पैसे प्रति का इजाफा हुआ था। मई महीने में 15 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ चुके हैं, जिसमें पेट्रोल 3.59 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल 4.13 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। 

बता दें कि कोरोना के दौर में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में इलाफा होने के चलते लोगों को दोहरा झटका लगा है। एक रोजगार, कामकाज पर संकट है तो वहीं चीजों की कीमतों में इजाफे ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

chat bot
आपका साथी