मुंबई की तर्ज पर दिल्ली में भी खुले स्थानों पर लगाई जाए वैक्सीन, दिल्ली HC में दायर हुई याचिका

Coronavirus Vaccination Drive याचिकाकर्ता अमनदीप अग्रवाल ने कहा कि मुंबई में वैक्सीन ड्राइव को स्टेडियम और अन्य खुले स्थान पर शुरू किया गया है। इससे लोग एक-दूसरे से संपर्क में नहीं आते और शारीरिक दूरी बनाए रखने में मदद मिलती है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:03 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 09:03 AM (IST)
मुंबई की तर्ज पर दिल्ली में भी खुले स्थानों पर लगाई जाए वैक्सीन, दिल्ली HC में दायर हुई याचिका
मुंबई की तर्ज पर दिल्ली में भी खुले स्थानों पर लगाई जाए वैक्सीन, दिल्ली HC में दायर हुई याचिका

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। दिल्ली हाई कोर्ट ने खुले स्थानों पर वैक्सीन लगाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका को प्रतिवेदन के तौर पर लेकर उचित निर्णय लेने का केंद्र और दिल्ली सरकार को निर्देश दिया  है। दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्य न्यायामूर्ति डीएन पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने कहा कि नीति व कानून के अनुसार याचिका पर जल्द फैसला करें। बता दें कि याचिकाकर्ता अमनदीप अग्रवाल ने कहा कि मुंबई में वैक्सीन ड्राइव को स्टेडियम और अन्य खुले स्थान पर शुरू किया गया है। इससे लोग एक-दूसरे से संपर्क में नहीं आते और शारीरिक दूरी बनाए रखने में मदद मिलती है।

अधिवक्ता एएस चंडोक के माध्यम से दिल्ली हाई कोर्ट में दायर इस याचिका में कहा गया कि अगर लोग वैक्सीन लगाने के लिए लाइन में एक-दूसरे से सटकर खड़े होते हैं तो ऐसे में लॉकडाउन और कर्फ्यू का कोई औचित्य नहीं रह जाता है। उन्होंने कहा कि अगर वैक्सीन खुले स्थान पर लगाई जाए तो अस्पतालों और मेडिकल स्टाफ पर दबाव कम होगा और वे कोरोना मरीजों का उचित तरीके से इलाज कर सकेंगे।

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में टीकाकरण स्थलों पर भारी भीड़ हो रही है। ऐसे में ज्यादातर बार शारीरिक दूरी के नियम काफी दूर छूट जाते हैं। जाहिर है इससे कोरोना वैक्सीनेशन के लिए आए लोगों के संक्रमित होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

बता दें कि राजधानी दिल्ली के बाद 10 मई से गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद जिले में भीवैक्सीनेशन का तीसरा दौर शुरू हो गया है, जिसमें 18-44 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। पहले दिन ही गौतम बुद्ध नगर और गाज़ियाबाद में कुल मिला कर लगभग 6 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाई गई। 18 साल से ऊपर के लोगों में वैक्सीन को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है और वे केंद्रों पर टीकाकरण के लिए पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी