Delhi Unlock 3.0: सोमवार से होटल और रेस्तरां खोलने की मिल सकती है अनुमति, आज अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं एलान

Delhi Unlock 3.0 दिल्ली में अनलॉक-3 के तहत शनिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक संभावित है। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को बैठक में अनलॉक-3 के तहत दी जाने वाली छूट का एलान डिजिटल पत्रकार वार्ता में करेंगे।

Jp YadavSat, 12 Jun 2021 09:20 AM (IST)
Delhi Unlock 3.0: होटल और रेस्तरां खोलने की मिल सकती है अनुमति, आज अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं एलान

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। सोमवार से लागू होने जा रहे अनलॉक-तीन में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्ट सरकार शनिवार कई और छूट की घोषणा कर सकती है। इस कड़ी में दिल्ली में सख्त नियमों के साथ होटल, और रेस्तरां खोलने के साथ साथ ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की भी छूट मिल सकती है। दिल्ली में अनलॉक-3 के तहत शनिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक संभावित है। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को बैठक में अनलॉक-3 के तहत दी जाने वाली छूट का एलान डिजिटल पत्रकार वार्ता में करेंगे। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि जब सोमवार को दिल्ली तीसरी बार अनलॉक होगी तो होटल व रेस्तरां खोले जाने की अनुमति मिल सकती है। इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि होटल और रेस्तरां के व्यवसाय से जुड़े कारोबारी दिल्ली सरकार को अपनी चिंता से पहले ही अवगत करा चुके हैं।

दिल्ली के ज्यादातर कारोबारियों कहना है कि अब जब कि व्यापारिक गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं तो ऐसे में होटल और रेस्तरां को खोला जाना अधिक जरूरी है, अन्यथा व्यापारियों को ठहरने में असुविधा होगी। होटल और रेस्तरां से जुड़े कारोबारियों को उम्मीद है कि शनिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की प् बैठक में मिलने वाली राहत के फैसलों पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम भी शुरू हो सकता है। इस संबंध में सरकार से कई बार आग्रह किया जा चुका है।

फिलहाल ये हैं बंद

होटल रेस्तरां सिनेमा हाल सैलून स्पा बार शिक्षण संस्थान कोचिंग सेंटर पार्क गार्डन सार्वजनिक स्थलों पर शादियां साप्ताहिक बाजार जिम

साप्ताहिक बाजारों को खोलने का निर्णय नहीं होगा

जानकारों की मानें तो पिछले तकरीबन डेढ़ महीने से दिल्ली में जारी लॉकडाउन के चलते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों न सिर्फ कमी आई, बल्कि महामारी पर काबू पाने में सबसे बड़ा हथियार साबित हुआ है। ऐसे में दिल्ली सरकार फिलहाल साप्ताहिक बाजार को खोलने को लेकर नरमी नहीं दिखाएगी, क्योंकि इससे हालात बिगड़ सकते हैं। इसके सबसे बड़ी वजह यह है कि दिल्ली में सैकड़ों की संख्या में साप्तहिक बाजार लगते हैं और एकाएक साप्ताहिक बाजार खोले गए तो कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ सकता है।

ये भी पढ़ेंः पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों को मास्क पहनने की जरूरत नहीं? पढ़ें- क्या कहते हैं डॉक्टर 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.