Delhi Metro Unlock-3 News: दिल्ली मेट्रो की खामी की ओर लोगों ने किया इशारा, बढ़ सकते हैं कोरोना के मामले

Delhi Metro Unlock-3 News ज्यादातर मेट्रो स्टेशनों के बाहर सुबह और शाम लंबी कतारें लगती हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। लोगों का कहना है कि मेट्रो प्रबंधन को इस ओर भी ध्यान देना चाहिए ताकि लोगों के बीच शारीरिक दूरी बनी रहे।

Jp YadavWed, 16 Jun 2021 02:53 PM (IST)
Delhi Metro Unlock-3 News: दिल्ली मेट्रो की खामी की ओर लोगों ने किया इशारा, बढ़ सकते हैं कोरोना के मामले

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अनलॉक- 3 लागू होने के साथ 14 जून से राजधानी दिल्ली में तकरीबन सभी जगहों पर भीड़ होने लगी है। दिल्ली मेट्रो हो या फिर दिल्ली परिवहन निगम की बसें सभी जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल के नियम टूटने लगे हैं। इसको लेकर विशेषज्ञ पहले ही आगाह कर चुके हैं, लेकिन लोगों ने लापरवाही बरती तो कोरोना आक्रामक होकर हमला करेगा। बता दें कि सुबह-शाम पीक आवर में दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़ हो रही है, जिसके चलते 30 मिनट तक लोगों को स्टेशन के बाहर इंतजार करना पड़ता है।

गौरतलब है कि दिल्ली में सरकार की ओर से अनलॉक में छूट मिलने के बाद से बड़ी तादाद में लोग घर से दफ्तर और अन्य स्थानों तक पहुंचने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करने लगे हैं। ऐसे में अब दिल्ली के चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों के बाहर लोग नियमों को ताक पर रखकर कतारों में खड़े नजर आते हैं। ज्यादातर मेट्रो स्टेशनों के बाहर सुबह और शाम के वक्त लंबी कतारें लगी रहती हैं, जिनमें लोग इस तरह से खड़े रहते हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। लोगों का कहना है कि मेट्रो प्रबंधन को इस ओर भी ध्यान देना चाहिए ताकि लोगों के बीच शारीरिक दूरी बनी रहे।

कनॉट प्लेस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, मंडी हाउस समेत कई ऐसे मेट्रो स्टेशन हैं, जहां शाम के वक्त लंबी कतारें लग रही हैं। कतार लगने के पीछे की वजह है कि लोग अपने सरकारी व निजी दफ्तरों से काम खत्म करने के बाद मेट्रो का प्रयोग कर घरों तक लौटते हैं।

कनॉट प्लेस में कतार में लगने वाले सुरेश गुप्ता कहना है कि सड़कों पर जाम से बचने के लिए मेट्रो का प्रयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि कतारों में नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं।

वहीं, विपिन कुमार का कहना है कि मेट्रो प्रबंधन बाहर कतारों में भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए गोले लगाए तो बेहतर है, जिससे लोग उनमें खड़े होकर बारी बारी से आगे बढ़ते रहें।

जुर्माने से बचने के लिए करें नियमों का पालन

दिल्ली में शारीरिक दूरी का नियम तोड़ने और मास्क नहीं लगाने पर 2000-2000 रुपये का चालान करने का प्रावधान है। वहीं, दिल्ली मेट्रो स्टेशन और ट्रेनों में यात्रा करने के दौरान मास्क नहीं पहना है या फिर शारीरिक दूरी का नियम तोड़ा है तो 200 रुपये का फाइन डीएमआरसी लेता है। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.