दिल्ली के द्वारका में पानी की किल्लत, मांगों को लेकर सड़क पर उतरे स्थानीय लोग

दिल्ली में पड़ रही भीषण गर्मी के साथ ही पेयजल की किल्लत शुरू हो गई है। द्वारका इलाके में रविवार को लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 02:38 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 02:38 PM (IST)
दिल्ली के द्वारका में पानी की किल्लत, मांगों को लेकर सड़क पर उतरे स्थानीय लोग
दिल्ली के द्वारका में पानी की किल्लत, मांगों को लेकर सड़क पर उतरे स्थानीय लोग

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में पड़ रही भीषण गर्मी के साथ ही पेयजल की किल्लत शुरू हो गई है। द्वारका इलाके में रविवार को लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि मामले की जानकारी दिल्ली जल बोर्ड विभाग को दी गई थी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। मजबूरन विरोध करने के लिए सड़क पर उतरना पड़ा।

आरडब्ल्यूए के महासचिव गोविंद शर्मा का कहना है कि पिछले दो महीनों से पानी नहीं आया है। हमने कई बार जल बोर्ड से शिकायत की है लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला।

बता दें कि दिल्ली में भीषण गर्मी की वजह से पानी की मांग में इजाफा हुआ है। हालांकि पिछले 24 घंटे में बारिश से लोगों को जरुर राहत मिली है। 

मानसून से पहले कराई जा रही है नालियों की सफाई : मनीष

वहीं दक्षिणी दिल्ली में बरसाती नालियों की सफाई का काम अभी से शुरू करा दिया गया है, ताकि मानसून में क्षेत्रवासियों को जलभराव का सामना न करना पड़े। वसंत विहार वार्ड में एक-एक बरसाती नाली की सफाई कराई जा रही है। स्थानीय पार्षद मनीष अग्रवाल ने शनिवार को यह बातें दैनिक जागरण से बातचीत में कही। उन्होंने बताया कि बरसात से पहले तैयारियां करना बहुत जरूरी है।

इसी कड़ी में क्षेत्रवासियों की सहूलियत के लिए बरसाती नालियों की सफाई शुरू करा दी गई है। वसंत विहार, वसंत गांव, मोती गांव, नानकपुरा, शास्त्री मार्केट, आनंद निकेतन, शांति निकेतन व सत्य निकेतन समेत सभी इलाकों में मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए दवा का छिड़काव कराया जा रहा है। मनीष अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए शारीरिक दूरी व स्वच्छता बनाए रखना बेहद जरूरी है। क्षेत्रवासियों को संक्रमण से बचाने के लिए लगातार सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी