School Reopen Update 2021: दिल्ली के 2 करोड़ लोग तय करेंगे, स्कूल खोलने या बंद करने का फैसला

School Reopen Update 2021 उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल- कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चों उनके अभिभावकों और शिक्षकों से स्कूल व अन्य शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा खोलने को लेकर सुझाव देने का अनुरोध किया है। आम लोग भी ई मेल आइडी DelhiSchools21gmail.com पर सुझाव भेज सकते हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:42 AM (IST)
School Reopen Update 2021: दिल्ली के 2 करोड़ लोग तय करेंगे, स्कूल खोलने या बंद करने का फैसला
School Reopen Update 2021: दिल्ली के 2 करोड़ लोग तय करेंगे, स्कूल खोलने या बंद करने का फैसला

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। देश की राजधानी दिल्ली में स्कूल-कॉलेजों को दोबारा खोलने के लिए में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने जनता से सुझाव मांगे हैं। बुधवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल- कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों से स्कूल व अन्य शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा खोलने को लेकर सुझाव देने का अनुरोध किया है। आम लोग भी ई मेल आइडी DelhiSchools21@gmail.com पर सुझाव भेज सकते हैं। इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा खोलने से पहले सभी के सुझाव जरूरी हैं ताकि सुझावों को ध्यान में रखते हुए ही सरकार निर्णय ले सके।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 19 जुलाई से चल रही विशेष पीटीएम के दौरान उन्होंने कई स्कूलों का दौरा कर अभिभावकों और शिक्षकों से बातचीत की। इस दौरान सभी में ये जिज्ञासा देखने को मिली कि वे चाहते हैं स्कूल खोले जाएं। लेकिन, उनके मन में बच्चों की सुरक्षा को लेकर डर भी है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कॉलेज बंद होने के कारण युवाओं की भी कॉलेज लाइफ घर के छोटे से कमरे तक सिमट गई है। इसलिए युवा भी इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि उनके कॉलेज कब खुलेंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सुझावों के आने के बाद सरकार निर्णय लेगी कि शैक्षणिक संस्थानों को कब और कैसे खोला जाए।

बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चल रही स्पेशल पीटीएम में अब तक पांच लाख से ज्यादा अभिभावकों ने स्कूलों में जाकर अपने बच्चों की पढ़ाई और उनके स्वास्थ्य को लेकर शिक्षकों से बातचीत की है। यह विशेष पीटीएम 31 जुलाई तक चलेगी।

नियंत्रण में कोरोना, रोजाना आ रहे सिर्फ 40 से 60 केस

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल और कालेज बंद किए थे, लेकिन अब आसपास के कई राज्यों में स्कूल खुल चुके हैं या खुल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। यहां रोजाना 70-75 हजार कोरोना टेस्ट हो रहे हैं और 40 से 60 कोरोना पाजिटिव मिल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी