Weekend Curfew in Delhi: शादी समारोह के लिए सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, मिलेगी छूट

सरकार ने भीड़ रोकने के लिए शादी समारोहों में गेस्ट की संख्या भी सीमित कर रखी है। शादी समारोह में 50 मेहमान ही शामिल हो सकेंगे। शादी समारोह के लिए ई पास दिए जाएंगे। बिना ई पास के लोग शादी समारोह में नही जा सकेंगे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:42 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 02:02 PM (IST)
Weekend Curfew in Delhi: शादी समारोह के लिए सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, मिलेगी छूट
शादी समारोह के लिए ई पास दिए जाएंगे।

नई दिल्ली, जेएनएन। राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालात को काबू में करने के लिए दिल्ली सरकार ने गुरुवार को कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं। डिजिटल प्रेस वार्ता कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत तेजी से कोरोना बढ़ रहा है, हालांकि हालात अभी नियंत्रण में हैं। लोगों की सेहत को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सप्ताह के अंत में शनिवार और रविवार को कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इस दौरान जरुरी सेवाओं को छूट रहेगी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि अगर शादी की तिथि तय हैं तो लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है। शादी समारोह के लिए ई- पास जारी किए जाएंगे। बिना ई पास के लोग शादी समारोह में नही जा सकेंगे। शादी समारोह में भीड़ न जुटे इसके लिए सीमित संख्या में भी लोग शामिल हो सकेंगे। 

शादी समारोह में 50 मेहमान ही हो सकेंगे शामिल

सरकार ने भीड़ रोकने के लिए शादी समारोहों में गेस्ट की संख्या भी सीमित कर रखी है। शादी समारोह में 50 मेहमान ही शामिल हो सकेंगे। दिल्ली में हजारों की संख्या में शादियां हैं। इसके लिए सैंकड़ों मैरिज हॉल पहले से ही बुक हैं। मिली जानकारी के अनुसार, वर व वधु पक्ष को मिलाकर पचास से अधिक लोग शादी समारोह में शामिल नहीं हो सकते। यहां पर कोरोना नियमों का पालन करना जरुरी है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली में पहले से ही सामाजिक, राजनीतिक, खेल और सांस्कृतिक व धार्मिक सभाओं पर रोक है।

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि रेस्तरां में अब बैठकर खाना नहीं खा सकेंगे। हालांकि पैक कराकर घर ले जाने की छूट होगी। जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद रहेंगे करने का फैसला किया गया है। वहीं सिनेमा में सिर्फ 30 फीसद दर्शक जा ही सकेंगे। इस दौरान कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

बता दें कि राजधानी में कोरोना संक्रमण का हर दिन नया रिकार्ड बनने का सिलसिला जारी है । बुधवार को भी कोरोना के रिकार्ड 17,282 नए मामले सामने आए। पिछली लहर के मुकाबले एक दिन में सर्वाधिक मामलों की संख्या लगभग दोगुनी है। दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच चुकी है।

chat bot
आपका साथी