दिल्ली के त्रिलोकपुरी में पार्क की सुंदरता देख फोटो शूट के लिए पहुंच रहे लोग

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) इस पार्क को आने वाले दिनों में नई योजनाओं के साथ विकसित करने के दावे कर रहा है। इसके बाद यमुनापार के दर्शनीय स्थल में शामिल होकर यह पर्यटकों को लुभाने के लिए तैयार हो जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 01:10 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 01:10 PM (IST)
दिल्ली के त्रिलोकपुरी में पार्क की सुंदरता देख फोटो शूट के लिए पहुंच रहे लोग
लोग अपनी प्रोफाइल फोटो खिंचाने भी यहां दिनभर जमावड़ा लगा रहता है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। त्रिलोकपुरी स्थित संजय झील पार्क इन दिनों इतना खूबसूरत हो गया है कि दिल्ली के अन्य क्षेत्र से लोग यहां फोटो शूट, शॉर्ट फिल्म, प्री वेडिंग वीडियो बनाने के लिए पहुंच रहे हैं। संजय झील पार्क एक साथ कई प्राकृतिक रंगों को खुद में संजोये हुए है यह युवाओं और नए जोड़ों की पसंदीदा जगह बनी हुई है। फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर आदि के लिए लोग अपनी प्रोफाइल फोटो खिंचाने भी यहां दिनभर जमावड़ा लगा रहता है।

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) इस पार्क को आने वाले दिनों में नई योजनाओं के साथ विकसित करने के दावे कर रहा है। इसके बाद यमुनापार के दर्शनीय स्थल में शामिल होकर यह पर्यटकों को लुभाने के लिए तैयार हो जाएगा। प्राकृतिक विविधता को अपने अंदर समेटे इस उद्यान में पक्षियों की चहचहाहट भी है और झील की शीतल हवा के साथ झील में बत्तखों की अठखेलियों का रोमांच भी मौजूद है। पार्क के अंदर सभी ऐसी संभावनाएं मौजूद है, जिसके बल पर इसे प्राकृतिक पर्यटन स्थल के तौर पर पेश किया जा सकता है।

पार्क में लगे विदेशी पौधे और जमीन पर लगी घास आकर्षण का केंद्र 

पार्क में लगे विदेशी पौधे और जमीन पर लगी घास आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। दूरदराज से आकर कई लोग प्राकृतिक सौंदर्य के बीच गिटार से धुन निकालकर गुनगुनाते है तो कुछ लोग कलम से खेलकर नए-नए शब्दों को जोड़ कविताएं लिखते है। यमुनापार का यह सबसे बड़ा पर्यटन स्थल होगा। पार्क की सुंदरता देख यहां लोग फोटो खींचने से लेकर, पिकनिक, वीडियो शूटिंग करने पहुंच रहे हैं।

उद्यान विभाग के अनुभागीय अधिकारी अभिषेक पाटीदार ने बताया कि कोरोना संकट के चलते बहुत ही कम लोग अभी यहां पहुंच रहे हैं। लेकिन कोरोना संकट से पहले यहां दिनभर पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता था। माना जा रहा है कि दिल्ली में कोरोना से हालात सामान्य होने पर एक बार फिर से पहले जैसी भीड़ जुटने लगेगी। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी