संयुक्त अरब अमीरात के वीजा के लिए कर रहे अप्लाई तो हो जाएं सावधान, मौजूद हैं कई फर्जी वेबसाइट

संयुक्त अरब अमीरात के लिए यदि आनलाइन वीजा का आवेदन कर रहे हैं तो सावधान हो जाइये साइबर ठग फर्जी बेवसाइट व ई-मेल बनाकर फर्जी वीजा देने के नाम पर फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। इस संबंध में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने रिपोर्ट दर्ज की है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:27 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:27 PM (IST)
संयुक्त अरब अमीरात के वीजा के लिए कर रहे अप्लाई तो हो जाएं सावधान, मौजूद हैं कई फर्जी वेबसाइट
ठगों ने लोगों को ठगने के लिए हूबहू दूतावास की फर्जी बेवसाइट बनाकर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए यदि आनलाइन वीजा का आवेदन कर रहे हैं तो सावधान हो जाइये, साइबर ठग फर्जी बेवसाइट व ई-मेल बनाकर फर्जी वीजा देने के नाम पर फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। इस संबंध में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार, इस समय वीजा संबंधी सभी कार्य आनलाइन हो रहे है। ऐसे में ठगों ने लोगों को ठगने के लिए हूबहू दूतावास की फर्जी बेवसाइट बनाकर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं।

बीते कुछ दिनों से ठगों ने अमाल पाटिल व नमिता वेणुगोपाल के साथ वीजा दिलाने के नाम पर ठगी की है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इस ठगी के पीछे अंतरराष्ट्रीय गिरोह का हाथ हो सकता है। अभी तक की जांच में पता चला है कि यह वेबसाइट 26 जुलाई तक चली है। इसके जरिये देशभर में काफी लोगों के साथ ठगी की गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है जल्द ही इस गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा।

उधर जंगपुरा स्थित एक मार्शल आर्ट ट्रेनर के घर चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने बुधवार दोपहर दिनदहाड़े घर में घुसकर दो लैपटाप और नकदी चोरी कर ली। पीडि़त परिवार की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जंगपुरा एक्सटेंशन इलाके में तैमूर मलिक परिवार के साथ रहते हैं। वह मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देते हैं, जबकि उनके पिता रियल एस्टेट का काम करते हैं।

पीड़ित की शिकायत के मुताबिक वह बुधवार दोपहर में एक बजे किसी काम से बाहर गए थे। 40 मिनट बाद वापस आए तो देखा कि घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। जांच करने पर पता चला कि घर से पांच हजार रुपये और दो लैपटाप गायब हैं। फिलहाल, पुलिस मामला दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल कर बदमाशों की पहचान करने में जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी