यमुनापार में तीन स्थानों पर शुरू हुए आक्सीजन कंसंट्रेटर केंद्र, हेल्पलाइन पर करना होगा आवेदन

डाक्टर का पर्चा दिखाने के बाद मिलेगा कंसंट्रेटर

पूर्वी जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने बताया कि लोग कंसंट्रेटर के लिए हेल्पलाइन पर संपर्क कर रहे हैं इसके बाद नोडल अधिकारी डा. प्रकाश सेठी आवेदक से रिपोर्ट और डाक्टर का पर्चा वाट्सएप पर मंगवाते हैं। पूरे कागजात मिलने और जांचने के बाद कर्मचारी आवेदक के घर पर कंसंट्रेटर पहुंचाते हैं।

Mangal YadavWed, 19 May 2021 08:01 AM (IST)

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आक्सीजन की भारी किल्लत की वजह से कई मरीजों की जान जा चुकी है। इससे सबक लेते हुए प्रशासन ने यमुनापार में तीन स्थानों पर आक्सीजन कंसंट्रेटर केंद्र बनाएं हैं। मरीजों को आक्सीजन कंसंट्रेटर मिलने शुरू हो गए हैं। बाकायदा प्रशासन के कर्मचारी कंसंट्रेटर खुद संक्रमितों के घर पहुंचा रहे हैं। उत्तर पूर्वी जिलाधिकारी गीतिका शर्मा ने बताया कि छह लोगाें को आक्सीजन कंसंट्रेटर दिए जा चुके हैं, प्रशासन अपने स्तर पर बेहतर तरीके से कार्य कर रहा है। जो जरूरतमंद लोग प्रशासन से कंसंट्रेटर मांग रहे हैं, डाक्टर का पर्चा देखने के बाद उन्हें निश्शुल्क दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही हिदायत दी जा रही है, जरूरत पूरी होने के बाद वापस कर दें।

पूर्वी जिलाधिकारी सोनिका सिंह ने बताया कि लोग कंसंट्रेटर के लिए हेल्पलाइन पर संपर्क कर रहे हैं, इसके बाद नोडल अधिकारी डा. प्रकाश सेठी आवेदक से रिपोर्ट और डाक्टर का पर्चा वाट्सएप पर मंगवाते हैं। पूरे कागजात मिलने और जांचने के बाद कर्मचारी आवेदक के घर पर कंसंट्रेटर पहुंचाते हैं।

जिले का नाम यहां बने हैं केंद्र नोडल अफसर हेल्पलाइन नंबर

पूर्वी जिला अक्षरधाम स्थित स्पोर्ट्स कांम्लेक्स खेल गांव डा. प्रकाश सेठी 8929530075, 011-22029105

शाहदरा सीडीएमओ कार्यालय झिलमिल डा. लीना जैन 8745011008

उत्तर पूर्वी डीडीएमए कार्यालय, नंद नगरी डा. नीरज दुबे 011-22115290

कैसे करें आवेदन

जिस जिले में रहते हैं सबसे पहले उस जिले के हेल्पलाइन नंबर पर आक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए संपर्क करें। सीधे केंद्र पर न जाएं। हेल्लाइन नंबर पर बात करने पर प्रशासन की ओर से एक वाट्सएप नंबर दिया जाएगा, उसपर मरीज की कोरोना रिपोर्ट व अन्य दस्तावेज भेजें। आक्सीजन का स्तर काफी कम होने पर नहीं मिलेगा कंसंट्रेटर

यह दस्तावेज चाहिए

 मरीज की कोरोना रिपोर्ट  डाक्टर का पर्चा  अगर कोई मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर आ गया है, फिर भी उसे आक्सीजन की जरूरत पढ़ रही है। तो तीमारदार डाक्टर से पर्चे पर आक्सीजन की जरूरत लिखवाकर कंसंट्रेटर ले सकते हैं। मरीज और तीमारदार का आधार कार्ड। आक्सीजन कंसंट्रेटर देते समय प्रशासन एक शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करवाएगा, अगर कोई व्यक्ति आक्सीजन कंसंट्रेटर वापस नहीं करता तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जाएगी। सारे दस्तावेज की फोटो कापी मिलने के बाद ही प्रशासन के कर्मचारी आवेदक के घर जाकर कंसंट्रेटर देंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.