दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Oxygen Shortage: ऑक्सीजन चाहिए तो इन जगहों पर जाएं, कोरोना रिपोर्ट दिखा कर कम कीमत पर आसानी से लें, देखें लिस्ट

जिला प्रशासन ने यमुनापार में तीन बस डिपो में शुरू किए रीफिलिंग सेंटर।

Oxygen Available in Delhi अब ऑक्सीजन के लिए जगह-जगह दाैड़ लगाने की जरूरत नहीं है। न ही ऑक्सीजन के लिए किसी की जेब गर्म करने की जरूरत है। ऑक्सीजन चाहिए तो दिल्ली परिवहन के बस डिपो जाएं और मरीज की कोरोना रिपोर्ट दिखाकर अपना ऑक्सीजन सिलेंडर भरवा लें।

Prateek KumarSun, 09 May 2021 07:45 AM (IST)

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। Oxygen Available in Delhi : यमुनापार वालों को अब ऑक्सीजन के लिए जगह-जगह दाैड़ लगाने की जरूरत नहीं है। न ही ऑक्सीजन के लिए किसी की जेब गर्म करने की जरूरत है। ऑक्सीजन चाहिए तो दिल्ली परिवहन के बस डिपो जाएं और मरीज की कोरोना रिपोर्ट दिखाकर अपना ऑक्सीजन सिलेंडर भरवा लें।

यमुनापार में नंद नगरी, वेस्ट विनोद नगर और हसनपुर बस डिपो में रिफलिंग सेंटर शुरू किए गए हैं। रात के वक्त भी लोगाें को ऑक्सीजन की चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसमें नंद नगर बस डिपो में 24 घंटे ऑक्सीजन मिलेगी। इन सेंटर की कमान प्रशासन के साथ ही दिल्ली परिवहन विभाग के अधिकारियों के पास रहेगी।

पांच शिक्षकों की ड्यूटी भी नंद नगरी के सेंटर में लगाई गई है। रीफिलिंग सेंटर पर दिल्ली पुलिस को जिम्मेदारी दी गई है कि वह शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाए। लोगों की भीड़ बढ़ती है तो तीनों ही सेंटर पर टोकन व्यवस्था लागू की जाएगी। प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार सिलेंडर रिफलिंग के लिए जल्द ही एक एप लाने वाली है, उस एप से इन तीनों सेंटर को जोड़ा जाएगा। लोग आनलाइन बुकिंग करके रिफलिंग करवा सकेंगे।

अस्पतालों में होगी किल्लत तो तुरंत पहुुुंचेगी ऑक्सीजन

कोरोना अस्पतालों मेंं अगर ऑक्सीजन की किल्लत होती है तो वह मामले की सूचना जिले के नोडल अधिकारी को देंगे। अस्पताल में जब तक गैस का टैंकर पहुंचेगा तब जब इन तीनों रिफलिंग सेंटर से ऑक्सीजन सिलेंडर अस्पताल में पहुंचाएं जाएंगे, ताकि ऑक्सीजन की वजह से किसी मरीज की मौत न हो।

नंद नगरी बस डिपो में 24 घंटे ऑक्सीजन मिलेगी। प्रशासन ने बस डिपो में सिलेंडर की व्यापक व्यवस्था की है। जरूरतमंद लोगों को तय कीमत पर बिना किसी घाटे और फायदे के ऑक्सीजन रिफलिंग करके दी जाएगी।

गीतिका शर्मा, जिलाधिकारी उत्तर पूर्वी।

वेस्ट विनोद नगर के बस डिपो में रीफिलिंग सेंटर शुरू किया गया है, दिल्ली के लोग इस सेंटर पर आकर रिफलिंग करवा सकते हैं। प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है लोगों को बेहतर सुविधाएं दी जाएं।

शैलेंद्र कुमार, एसडीएम सीमापुरी।

कीमत

1. बी-टाइप सिलेंडर 400

2. डी- टाइप सिलेंडर 700 रुपये।

इसलिए रखी गई है कीमत

प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि बिना किसी लाभ और नुकसान के यह सेंटर शुरू किए हैं। ऑक्सीजन रीफिलिंग की कीमत इसलिए रखी गई है, क्योंकि प्रशासन गैस एजेंसी से ऑक्सीजन भरवा रहा है और वाहनों से उन्हें एजेंसी से सेंटर पर लेकर आ रहा है। एजेंसी से गैस भरवाने और सिलेंडर के लाने ले जाने में वाहन में जो खर्च आएगा वह लोगोें से लिया लाएगा।

यहां मिलेगी ऑक्सीजन

नाम समय

नंद नगरी बस डिपो 24 घंटे

वेस्ट विनोद नगर बस डिपो सुबह आठ से रात आठ बजे।

हसनपुर बस डिपो सुबह आठ से रात आठ बजे।

यह लेकर जाएं।

1. मरीज की कोरोना जांच रिपोर्ट

2. डाक्टर का लिखा हुआ पर्चा

3. आधार कार्ड की कापी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.