Teacher Jobs in Delhi: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Teacher Recruitment in Delhi Govt School राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय (आरपीवीवी) में पीजीटी और टीजीटी शिक्षकों के कुल 85 पद खाली हैं। शिक्षा निदेशालय ने कहा कि जो भी शिक्षक आवेदन करना चाहते हैं उन्हें संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य को अपना आवेदन पत्र 30 अक्टूबर तक भेजना होगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:07 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:10 PM (IST)
Teacher Jobs in Delhi: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन
राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय में नौकरी पाने का मौका, खाली पदों पर आवेदन शुरू

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Teacher Recruitment in Delhi Govt School: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो दिल्ली में आपको शिक्षक की नौकरी मिल सकती है। शिक्षा निदेशालय ने राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय (आरपीवीवी) में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय (आरपीवीवी) में पीजीटी और टीजीटी शिक्षकों के कुल 85 पद खाली हैं। स्कूलों में खाली पड़े इन पदों पर नियुक्ति के लिए शिक्षा निदेशालय ने आवेदन मांगे हैं।

शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में एक परिपत्र भी जारी किया है। निदेशालय ने कहा कि कुल आठ आरपीवीवी में शिक्षकों के पद खाली हैं। ऐसे में निदेशालय ने संबंधित सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों से सत्र 2021-22 के लिए आवेदन मांगे हैं।शिक्षा निदेशालय ने कहा कि जो भी शिक्षक आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य को अपना आवेदन पत्र 30 अक्टूबर तक भेजना होगा।

प्रधानाचार्य इस आवेदन पत्र को दो नवंबर तक आरपीवीवी के उप शिक्षा निदेशक को भेजेंगे। इसके बाद इन शिक्षकों का आठ नवंबर को साक्षात्कार लिया जाएगा। इसके बाद योग्यता के अनुसार, शिक्षक की नियुक्त का फैसला शिक्षा निदेशालय लेगा।

कैसे करें आवेदन

राजकीय प्रतिभा विकास विद्यालय दिल्ली में नौकरी पाने के लिए आपको शिक्षा निदेशालय (directorate of education delhi) की वेबसाइट http://www.edudel.nic.in/ पर जाकर RRs/Recruitment पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप Guest Teachers Recruitment for 2020-21 पर जाकर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही आपको कई लिंक दिखाई देंगे। संबंधित पर जाकर आप जानकारी ले सकते हैं और नौकरी के लिए आवेदन भी कर सकते हैं। वेबसाइट पर नौकरी से जुड़ी जानकारी भी दी गई है। अभ्यर्थी इसे अवश्य पढ़ें। ताकि आवेदन करते समय किसी प्रकार की परेशानी न हो।

बता दें कि शिक्षक भर्ती के लिए पीजीटी अथवा टीजीटी आवश्यक है। बिना इसके आवेदन नही किया जा सकता। जानकारी के लिए शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर जाकर अन्य डिटेल्स लिया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी