Flat in Ghaziabad: गाजियाबाद में सिर्फ 6 लाख रुपये में फ्लैट खरीदने का मौका, यहां जानिये- पूरी प्रक्रिया

Flat in Ghaziabad गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority) के अनुसार मधुबन-बापूधाम योजना के अतिरिक्त जिले के चंद्रशिला अपार्टमेंट कोयल एंक्लेव इंद्रप्रस्थ योजना वैशाली और मोदीनगर में 1955 फ्लैट बचे हुए हैं। फ्लैट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेंगे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:52 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:29 PM (IST)
Flat in Ghaziabad:  गाजियाबाद में सिर्फ 6 लाख रुपये में फ्लैट खरीदने का मौका, यहां जानिये- पूरी प्रक्रिया
Flats In UP: गाजियाबाद में 6 लाख रुपये में फ्लैट खरीदने का मौका, यहां जानिये- पूरी प्रक्रिया

नई दिल्ली/गाजियाबाद, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और गाजियाबाद में अपना आशियाना बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। गाजियाबाद के विभिन्न इलाकों में तकरीबन 2000 फ्लैट हैं, जिन्हें बेचने के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority) अगले कुछ दिनों के लिए स्कीम लेकर आया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अनुसार, मधुबन-बापूधाम योजना के अतिरिक्त जिले के चंद्रशिला अपार्टमेंट, कोयल एंक्लेव, इंद्रप्रस्थ योजना, वैशाली और मोदीनगर में 1955 फ्लैट बचे हुए हैं। अच्छी बात यह है कि ये सभी फ्लैट रेडी टू मूव हैं यानी इन्हें खरीदिए और रहना शुरू कर दीजिए। यह भी बता दें कि इन फ्लैट की अनुमानित कीमत 6 लाख से लेकर 69.43 लाख रुपये तक है। इनमें सबसे ज्यादा फ्लैट मधुबन-बापूधाम योजना में हैं।

तत्काल मिलेगा लोन

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण सरकारी संस्थान है, ऐसे में इनके बनाए फ्लैट पर आसानी से बैंक लोन हो जाता है। प्राधिकरण अपने परिसर में शिविर लगाए हुए है, जिनमें रविवार को छोड़कर प्रत्येक दिन शिविर में फ्लैट के बारे में जानकारी दी जा रही है। अगर किसी को फ्लैट पसंद आ जाता है तो तत्काल बैंक लोन मिल जाएगा।

पहले आओ और पहले पाओ

प्राधिकरण की योजना की सबसे बड़ी खूबी यही है कि इन फ्लैट को लोग पहले आओ-पहले पाओ योजना के तहत खरीद सकते हैं। इसके लिए न तो कोई फार्म भरना है और न ही ड्रा के लिए कोई इंतजार करना है। पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत इन फ्लैटों को बेचने के लिए लोहियानगर स्थित हिंदी भवन में 12 और 13 अक्टूबर को आवंटन व लोन मेला लगाया था। दो दिन के दौरान जीडीए ने कुल 13 फ्लैट 2 करोड़ रुपए में बेचे थे। इससे उत्साहित जीडीए ने इसकी तिथि भी बढ़ा दी है।  बताया जा रहा है कि फ्लैट खरीदे के इच्छुक लोगों की भीड़ देखने के बाद अब जीडीए रिक्त फ्लैट बेचने के लिए इस योजना को जारी रख रहा है। ईडब्ल्यूएस एलआइजी मिनी एमआइजी एमआइजी वन बीएचके दो बीएचके तीन बीएचके  

फ्लैट की संख्या

टू बीएचके फ्लैट 351 ईडब्ल्यूएस, एलआईजी, मिनी एमआईजी फ्लैट 337 चंद्रशिला योजना में टू बीएचके 41 फ्लैट कोयल एंक्लेव योजना में 481 इंद्रप्रस्थ योजना में 435 संजयपुरी मोदीनगर योजना में 70 वैशाली योजना में 26

यह भी पढ़ेंः Dry Day in Delhi: जानिए अगले एक महीने में दिल्ली में कितने दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

DDA Housing Scheme 2021: दिल्ली में 7 लाख रुपये में खरीदें अपना घर, पाएं 2.67 लाख की सब्सिडी भी

chat bot
आपका साथी