दिल्ली : नवरात्र में भी बढ़ रहे प्याज के दाम, थोक में 60 और खुदरा में बिक रही 80 रुपये किलो

आढ़तियों का कहना है कि प्याज के दाम में नवरात्र बाद और तेजी आएगी। महाराष्ट्र गुजरात में फसल बर्बाद होने की वजह से दाम में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। आलू के दामों में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 03:51 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 03:51 PM (IST)
दिल्ली : नवरात्र में भी बढ़ रहे प्याज के दाम, थोक में 60 और खुदरा में बिक रही 80 रुपये किलो
दिल्ली में बढ़ रहे प्याज के दाम

नई दिल्ली, जेएनएन। नवरात्र में प्याज की मांग कम होने के बावजूद इसके भाव रोजाना बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को गाजीपुर सब्जी मंडी में प्याज का थोक भाव 60 रुपये किलो रहा। यही खुदरा में ग्राहकों को 80 रुपये किलो तक बेचा गया। आढ़तियों की मानें तो प्याज के दाम में नवरात्र बाद और तेजी आएगी। महाराष्ट्र, गुजरात में फसल बर्बाद होने की वजह से दाम में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। आलू के दामों में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

आवक हुई कम

मंडी में कई आढ़ती ऐसे हैं, जिनके यहां प्याज के रोजाना 15 से 20 ट्रक आया करते थे। अब उनकी आढ़त पर तीन से चार ट्रक प्याज आ रहा है। आढ़तियों ने बताया कि आवक कम हो रही है। यही वजह से है कि नवरात्र में प्याज की मांग में 20 फीसद गिरावट के बावजूद आपूर्ति पूरी नहीं हो पा रही। नवरात्र सम्पन्न होते ही प्याज की मांग बढ़ेती तो दाम में काफी इजाफा होने की संभावना है।

कर्नाटक से आने के बजाय भेजा जा रहा आलू

मंडी में आलू का थोक भाव 32 से 40 रुपये के बीच है। जबकि खुदरा में आलू 45 से 50 रुपये किलो तक बिक रहा है। आढ़ती विजय चौहान ने बताया कि इस महीने में पिछले साल तक कर्नाटक और मध्य प्रदेश से काफी मात्रा में आलू मंडी में आया करता था। इस बार स्थिति एकदम उलट है। कर्नाटक से आलू नहीं आ रहा, वहां आलू भेजा जा रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी