प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना के नाम पर ठगे एक लाख रुपये

पूजा ने पुलिस को बताया कि उन्होंने नौकरी के लिए एक वेबसाइट पर अपना बायोडाटा अपलोड कर रखा है। कुछ दिनों पूर्व अभिषेक नाम के शख्स ने फोन कर कहा कि वह प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना से बात कर रहा है जिसने जाॅब के नाम पर ठगी की है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:31 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:31 PM (IST)
प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना के नाम पर ठगे एक लाख रुपये
लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है।

नई दिल्ली [भगवान झा]। लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। ताजा मामला डाबड़ी थाना क्षेत्र का है। यहां पर प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना के तहत नौकरी का झांसा देकर करीब एक लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक मधु विहार निवासी पूजा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने नौकरी के लिए एक वेबसाइट पर अपना बायोडाटा अपलोड कर रखा है। कुछ दिनों पूर्व अभिषेक कुमार नाम के शख्स ने फोन कर कहा कि वह प्रधानमंत्री रोजगार प्रोत्साहन योजना से बात कर रहा है।

सरकार की ओर से चलाई गई योजना के तहत आपको रोजगार दिया जाएगा। उसने कहा कि सरकार इसके लिए आवेदकों को 85 हजार रुपये भी देती है, जिससे कि आवेदक फोन, लैपटाप खरीद सके। उसने महिला को बताया कि उन्हें दिनभर में सिर्फ एक सौ एसएमएस करने होंगे और इसके बदले 26 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

इसके बाद आरोपित ने एक दिन महिला का अकाउंट नंबर मांगा लेकिन अगले ही दिन उसने महिला से कहा कि आरबीआइ ने पैसे जमा करने पर रोक लगा दी है। इस पूरी प्रक्रिया के लिए अब उन्हें शुल्क देना होगा। इसके बाद वह महिला से शुल्क के नाम पर एक लाख रुपये अकाउंट में जमा करवाए। कुछ दिनों बाद महिला को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की।

पानी की मोटर चोरी करने वाले चार धरे

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के कालकाजी थाना पुलिस ने घरों के बाहर लगी पानी की मोटर चोरी करने वाले चार चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की चार मोटर बरामद हुई है। आरोपितों की पहचान देबू दास, विवेक यादव, कार्तिक और अमन कुमार के रूप में की गई है। पुलिस को सूचना मिली थी। पुलिस टीम ने विवेक यादव और देबू दास को गिरफ्तार किया। उनके दो साथी कार्तिक व अमन कुमार को भी दबोचा।

chat bot
आपका साथी