Google Pay से लेन-देन करते हैं तो सावधान! डाक्टर गवां बैठा एक लाख रुपये; इस तरह हो रही ठगी

Delhi Crime News रोहिणी सेक्टर सात के एक हड्डियों के प्रतिष्ठित डाक्टर से एक ठग ने सेना का जवान बनकर एक लाख रुपये ठग लिए। रोहिणी नार्थ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Mangal YadavSun, 28 Nov 2021 02:08 PM (IST)
गूगलपे पर डाक्टर को एक रुपया भेज एक लाख ठगे

नई दिल्ली [सोनू राणा]। आमतौर पर लोग किसी दोस्त, दुकानदार या अंजान व्यक्ति को आनलाइन माध्यम (फोनपे, गूगलपे आदि ) से ज्यादा राशि भेजने से पहले एक रुपया भेजकर यह कंफर्म करते हैं कि जो रुपये उन्होंने भेजे हैं, वह सही खाते में ही गए हैं। एक नया मामला ऐसा सामने आया है, जिसमें एक डाक्टर को एक रुपया भेजकर ठग ने उसके खाते से एक लाख रुपये उड़ा दिए और वह (डाक्टर) ठग की नब्ज नहीं पकड़ पाया।

दरअसल, रोहिणी सेक्टर सात के एक हड्डियों के प्रतिष्ठित डाक्टर से एक ठग ने सेना का जवान बनकर एक लाख रुपये ठग लिए। रोहिणी नार्थ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में डाक्टर ने बताया है कि वह रोहिणी सेक्टर सात में एक निजी क्लीनिक चलाते हैं। 17 नवंबर को उसके पास एक अंजान व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को सेना का जवान बताया। उसने (ठग) कहा कि उसके छोटे भाई के पैर की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है, इसलिए उसका आपरेशन करवाना है। ड्यूटी की वजह से वह आ नहीं सकता, लेकिन इलाज के रुपये वह अगले दिन सुबह दफ्तर पहुंचकर भेज देगा। 18 नवंबर को सुबह उसने डाक्टर को फोन किया और कहा, ’सेना में एक प्रोटोकाल है, उसके हिसाब से वह इलाज की फीस एक लाख रुपये एक साथ नहीं भेज सकता।

इसके बाद उसने डाक्टर को गूगलपे एप खोलने को कहा और एक रुपया भेजा। इसके बाद कहा कि वह अब बाकी के 99,999 रुपये भेज रहा है। कुछ देर बाद डाक्टर ने देखा तो उसके खाते में रुपये आने के बजाय, कट गए। डाक्टर ने तुरंत गूगलपे बंद किया और बैंक खाते का बेलेंस चेक किया तो उसके खाते से एक लाख रुपये कट चुके थे। इसके बाद डाक्टर ने पुलिस को शिकायत की।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.