Kisan Tractor Rally: दिल्ली में बैरिकेड तोड़ने के दौरान पलटा ट्रैक्टर, उपद्रवी की मौत; देखें- VIDEO

ट्रैक्टर पलटने से गई एक आंदलोनकारी की जान

Kisan Tractor Rally गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पाद मचाया। हंगामे के दौरान बैरिकेड तोड़ने का प्रयास कर रहा एक ट्रैक्टर पलट गया जिससे एक आंदोलनकारी की मौके पर ही मौत हो गई। वीडियो में देखें- कैसे हुआ पूरा हादसा?

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 02:55 PM (IST) Author: Mangal Yadav

नई दिल्ली/ सोनीपत, जेएनएन। दिल्ली के आईटीओ डीडीयू मार्ग पर ट्रैक्टर परेड के दौरान एक उपद्रवी की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर परेड में आए एक उपद्रवी ने बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश की।बैरिकेड से टकराने के कारण ट्रैक्टर पलट गया। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बैरिकेड तोड़ने के चक्कर में उपद्रवी ने तेजी से ट्रैक्टर चला रहा था।

इस दौरान ट्रैक्टर पलट गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है। घटनास्थल पर ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गया। समाचार एजेंसी एएनआइ ने घटना की एक वीडियो ट्वीट किया है।

उपद्रवियों ने की मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट

आइटीओ पर खतरनाक तरीके से स्टंट करने पर पुलिसकर्मियों ने कई ट्रैक्टरों के टायर पंक्चर कर दिए। उपद्रवियों ने आइटीओ पर मीडियाकर्मियों के साथ भी मारपीट व दुर्व्यवहार किया। उनके मोबाइल फोन और कैमरे छीन लिए। आइटीओ पर उपद्रवियों व पुलिसकर्मियों के बीच करीब चार घंटे तक रुक-रुक कर झड़प व पथराव होता रहा।

उपद्रवी कभी सड़क के बीचोंबीच बैठ जाते तो कभी अचानक पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर देते थे। दरअसल, उनकी योजना नई दिल्ली में राजपथ पर व संसद भवन तक जाने की थी, लेकिन मजबूत बैरिकेडिंग व भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी के कारण उपद्रवी नई दिल्ली जिले में प्रवेश नहीं कर पाए। हिंसा बढ़ते देख दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर में इंटरनेट सेवाएं बंद करा दीं। दिल्ली के अधिकतर मेट्रो स्टेशनों को भी बंद करा दिया गया।

गाज़ीपुर फ्लाईओवर पर भी उपद्रवियों ने किया स्टंट

वहीं, गाज़ीपुर फ्लाईओवर पर मंगलवार उपद्रवियों ने ट्रैक्टर पर बैठकर स्टंट किया। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि ट्रैक्टर परेड के दौरान कई इलाकों में कई प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव किया। कई जगहों पर पुलिस और उपद्रवियों की झड़प भी हुई। मुकरबा चौक और नांगलोई में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए जबकि कुछ जगहों पर पुलिस को लाठीचार्ज  करना पड़ा। 

सोनीपत में संदिग्ध परिस्थितियों में किसान की मौत

वहीं, कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में ट्रैक्टर परेड में शामिल होने आए किसान की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। उन्हें अचानक सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद पहुंची कुंडली थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

ये भी पढ़ें -

Delhi Traffic Alert: दिल्ली के इन मार्गों पर जानें से बचें, वैकल्पिक मार्ग से जाने की सलाह

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.