पुलिस की कोविड हेल्पलाइन नंबर पर लोग कर रहे एक ही तरह की शिकायतें, जानिए क्या है वो

कोरोना संक्रमण के कारण एंबुलेंस चालक लोगों से कई गुना ज्यादा किराया वसूल रहे हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हेल्पलाइन पर एंबुलेंस चालकों की मनमानी के अलावा दवाओं व चिकित्सा उपकरणों से संबंधित शिकायत भी की जा सकती है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 12:16 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 12:16 PM (IST)
पुलिस की कोविड हेल्पलाइन नंबर पर लोग कर रहे एक ही तरह की शिकायतें, जानिए क्या है वो
मरीज के स्वजन से निजी एंबुलेंस संचालक कम दूरी पर भी दस से 20 हजार रुपये वसूल रहे हैं।

नई दिल्ली, [धनंजय मिश्रा]। कोरोना संक्रमण के कारण एंबुलेंस चालक लोगों से कई गुना ज्यादा किराया वसूल रहे हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से शुरू की गई कोविड हेल्पलाइन नंबर 011-23469900 पर बड़ी संख्या में पीडि़त इसकी शिकायत कर रहे हैं। पुलिस भी इनकी शिकायत पर तुरंत कार्रवाई कर रही है। विशेष पुलिस आयुक्त मुक्तेश चंद्र ने बताया कि पुलिस को लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही है कि मरीज के स्वजन से निजी एंबुलेंस संचालक कम दूरी होने पर भी दस हजार से 20 हजार रुपये वसूल रहे हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हेल्पलाइन पर एंबुलेंस चालकों की मनमानी के अलावा दवाओं व चिकित्सा उपकरणों से संबंधित शिकायत भी की जा सकती है। ऐसी शिकायतों को हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज करने के बाद संबंधित थाना क्षेत्र को कार्रवाई के लिए सूचना दी जाती है। स्थानीय पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की कार्रवाई करती है।

हाल में पुलिस द्वारा की कई कार्रवाई

2 मई :- उत्तर बाहरी जिला पुलिस ने दोगुनी कीमत पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचने के आरोप में दो भाई सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर 115 आक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए।

- उत्तर पश्चिम जिला पुलिस ने एंबुलेंस चालक को छह किलोमीटर तक ले जाने के लिए मृतक के स्वजन से 14 हजार रुपये वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया।

1 मई :- सरिता विहार थाना पुलिस ने दो किलोमीटर के लिए आठ हजार पांच सौ रुपये लेने वाले एंबुलेंस चालक को गिरफ्तार किया।-सोनिया विहार से राजीव गांधी अस्पताल तक की चार किलोमीटर की दूरी के लिए दस हजार रुपये वसूलने वाले एंबुलेंस चालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया ।

chat bot
आपका साथी