Omicron: लोकनायक अस्पताल में 19 हुई विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या, जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार

Omicron अस्पताल में विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 19 हो गई है। अस्पताल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनमें कुछ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। सभी को विशेष वार्ड के अलग-अलग कमरों में रखा गया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:37 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:37 PM (IST)
Omicron: लोकनायक अस्पताल में 19 हुई विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या, जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार
Omicrone: राजधानी में शनिवार को लगातार पांचवें दिन कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

नई दिल्ली [राहुल चौहान ]। खतरे वाले देशों से शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे सात और कोरोना संक्रमित यात्रियों को लोकनायक अस्पताल भेजा गया है। इससे अस्पताल में विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 19 हो गई है। अस्पताल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इनमें कुछ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। सभी को विशेष वार्ड के अलग-अलग कमरों में रखा गया है। जहां इनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है।

इन यात्रियों में ओमिक्रोन वैरिएंट है या नहीं इसका पता लगाने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच रिपोर्ट अभी अस्पताल के माइक्रोबायोलाजी विभाग द्वारा अस्पताल प्रशासन को नहीं सौंपी गई है। इसके सोमवार को सौंपे जाने की संभावना है। इसमें पहले दिन यूके और बेल्जियम से पहुंचे चार कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट शामिल है। कोरोना से कोई मौत नहीं, 51 नए मरीज राजधानी में शनिवार को लगातार पांचवें दिन कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

वहीं, 51 नए मरीज मिले। जबकि संक्रमण दर मामूली रूप से घटकर 0.08 प्रतिशत पर आ गई। साथ ही 61 मरीज ठीक हुए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख 41 हजार 295 मामले आ चुके हैं। जिसमें से 14 लाख 15 हजार 875 मरीज ठीक हो चुके हैं। मृतकों की कुल संख्या 25,098 है। मौजूदा समय में 322 सक्रिय मरीज हैं। जिसमें से 150 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। 24 घंटे में 64 हजार 826 सैंपल की जांच हुई। वहीं, कंटेनमेंट जोन की संख्या 88 हो गई है।

chat bot
आपका साथी