सीएम अरविंद केजरीवाल से दोबारा मिले ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया, पढ़िये क्या-क्या हुई बात

मुलाकात के दौरान अरविंद केजरीवाल ने इच्छा जताई कि स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी में तैयार किए जा रहे खिलाड़ी ओलंपिक में देश के लिए ढेर सारे मेडल लाएं। देश के जितने भी अच्छे खिलाड़ी हैं वो स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी आएं और विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने में दिल्ली सरकार का सहयोग करें।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:11 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:11 AM (IST)
सीएम अरविंद केजरीवाल से दोबारा मिले ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया, पढ़िये क्या-क्या हुई बात
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से दोबारा मिले ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]।। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया ने बृहस्पतिवार को दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान अरविंद केजरीवाल और बजरंग पुनिया के बीच देश के लिए और अधिक ओलंपिक पदक विजेता तैयार करने को लेकर दिल्ली सरकार के मिशन पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने इच्छा जताई कि स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी में तैयार किए जा रहे खिलाड़ी ओलंपिक में देश के लिए ढेर सारे मेडल लाएं। साथ ही, देश भर के जितने भी अच्छे खिलाड़ी हैं, वो स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी आएं और विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने में दिल्ली सरकार का सहयोग करें।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि आप की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है। आपने टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से देश का नाम बुलंदियों पर पहुंचाया है। आपका प्रदर्शन उभरते खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा देने का काम करेगा और उन्हें देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल जीत कर लाने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार स्पो‌र्ट्स को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह गंभीर है और खिलाडि़यों को हर संभव मदद देने के लिए हमेशा तत्पर रही है। दिल्ली में स्पो‌र्ट्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ही मुंडका में स्पो‌र्ट्स युनिवर्सिटी की स्थापना की गई है।'

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने बजरंग पुनिया को पदक जीतने वाले खिलाडि़यों के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से संचालित योजनाओं का यथाशीघ्र लाभ दिलाने का भी आश्वासन दिया। बजरंग पुनिया ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री व खेल मंत्री मनीष सिसोदिया से भी मुलाकात की और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि बजरंग पुनिया की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से यह दूसरी मुलाकात थी। इससे पहले, पुनिया ने टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के बाद सितंबर में अपने कोच सतपाल सिंह के साथ अरविंद केजरीवाल से भेंट की थी। 

chat bot
आपका साथी