डीयू कॉलेजों पर निगरानी के लिए नियुक्त किए गए अधिकारी

अंबेडकर कॉलेज में तो शिक्षकों को प्रदर्शन तक करना पड़ा। लेकिन इस बीच उच्च शिक्षा निदेशालय के एक नोटिस से डीयू प्रशासन भी सकते में आ गया है। निदेशालय ने दिल्ली सरकार द्वारा वित्तपोषित कॉलेजों में अधिकारियों की तैनाती की है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:12 AM (IST)
डीयू कॉलेजों पर निगरानी के लिए नियुक्त किए गए अधिकारी
उच्च शिक्षा निदेशालय ने 12 कालेजों में किया नियुक्त।

नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। दिल्ली सरकार द्वारा वित्तपोषित डीयू के 12 कॉलेजों में शिक्षकों को विगत तीन माह से वेतन नहीं मिला है। आंबेडकर कॉलेज में तो शिक्षकों को प्रदर्शन तक करना पड़ा। लेकिन, इस बीच उच्च शिक्षा निदेशालय के एक नोटिस से डीयू प्रशासन भी सकते में आ गया है। निदेशालय ने दिल्ली सरकार द्वारा वित्तपोषित कॉलेजों में अधिकारियों की तैनाती की है। ये अधिकारी वित्तीय लेनदेन की निगरानी करेंगे। फिलहाल इनको छह माह के लिए नियुक्त किया गया है।

वित्तिय लेनदेन पर निगरानी रखेंगे अधिकारी

एक कॉलेज प्राचार्य ने बताया कि कुल 12 अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। ये आडिट अधिकारी हैं, जिन्हें कालेजों का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। हालांकि, निदेशालय के इस कदम से कॉलेजों में काफी रोष है। एक प्राचार्य ने बताया कि विगत एक साल से हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

कोरोना काल में जब शिक्षकों को पैसे की सख्त जरूरत थी तो हम अनुदान का इंतजार कर रहे थे। अभी भी हालात नहीं सुधरे हैं। करीब तीन माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन मसले पर दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संगठन (डूटा) में मुखर रहा है। करीब तीन दिन पूर्व ही डूटा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि शिक्षक बहुत परेशान है। कृपया तत्काल अनुदान जारी करने का आदेश दें।

chat bot
आपका साथी