Nursery Admission 2021 : नर्सरी दाखिला के लिए अब 20 मार्च का इंतजार करें अभिभावक

अभिभावक इस बार अपने घर से नजदीक के स्कूल तक ही सीमित नहीं रहे। उन्होंने अपनी पसंद के स्कूल चुनने के लिए इस बार घर से दूर के स्कूल में भी आवेदन किया। इससे स्कूलों में कुल सीटों के मुकाबले पांच गुना तक आवेदन प्राप्त हुए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:44 PM (IST)
Nursery Admission 2021 : नर्सरी दाखिला के लिए अब 20 मार्च का इंतजार करें अभिभावक
निजी स्कूल चयनित छात्रों को 20 मार्च को पहली और 25 मार्च को दूसरी सूची जारी करेंगे।

नई दिल्ली [रीतिका मिश्रा]। दिल्ली के 1725 निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया बृहस्पतिवार को खत्म हो गई है। अंतिम दिन भी बड़ी संख्या में अभिभावकों ने कई स्कूलों के आवेदन पत्र भरे। अभिभावक इस बार अपने घर से नजदीक के स्कूल तक ही सीमित नहीं रहे। उन्होंने अपनी पसंद के स्कूल चुनने के लिए इस बार घर से दूर के स्कूल में भी आवेदन किया। इससे स्कूलों में कुल सीटों के मुकाबले पांच गुना तक आवेदन प्राप्त हुए। अब स्कूल छात्रों को दाखिला मानदंडों के आधार पर अंक देंगे।

ये अंक अभिभावकों को 15 मार्च को देखने को मिलेंगे। जिन भी अभिभावकों ने सामान्य सीटों के तहत जिस भी स्कूल में आवेदन किया है उस स्कूल की वेबसाइट पर जाकर अपने बच्चे को प्राप्त अंक देख सकेंगे। वहीं, स्कूल 20 मार्च को चयनित छात्रों की पहली सूची जारी करेंगे। इसके साथ एक प्रतीक्षा सूची भी जारी की जाएगी।

वहीं, 25 मार्च को दूसरी सूची जारी की जाएगी। अगर इसके बाद भी किसी स्कूल में सीट खाली रह गई है तो स्कूल तीसरी और चौथी सूची भी जारी कर सकते हैं। मयूर विहार फेज 3 स्थित विद्या बाल भवन के प्रधानाचार्या डा सतवीर शर्मा ने बताया कि उनके स्कूल में नर्सरी की कुल 90 सीटे हैं। जिस पर कुल 759 आवेदन आनलाइन व आफलाइन माध्यम से प्राप्त हुए हैं।

chat bot
आपका साथी