Lockdown in Delhi: कर्फ्यू पास के आवेदनों की आई बाढ़ से विचाराधीन आवेदनों की संख्या बढ़ी

अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण-पश्चिमी जिले में सोमवार शाम सात बजे तक केवल 9826 कर्फ्यू पास को ही मंजूरी मिली है जबकि 77971 आवेदनों को खारिज कर दिया गया है। पश्चिमी जिले में 51940 आवेदनों को खारिज कर दिया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:03 AM (IST)
Lockdown in Delhi: कर्फ्यू पास के आवेदनों की आई बाढ़ से विचाराधीन आवेदनों की संख्या बढ़ी
काम के दबाव के साथ एक-एक कर्फ्यू पास को जारी करने से पूर्व बारिकी से जांच की जा रही है

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सप्ताहांत कर्फ्यू के बाद अब छह दिन के पूर्ण कर्फ्यू के चलते जिला प्रशासन के समक्ष कर्फ्यू पास के आवेदनों की बाढ़ आ चुकी है। आलम यह है कि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के कर्फ्यू पास को भी समय रहते मंजूरी नहीं मिल पा रही है और इसका उन्हें खासा भुगतान करना पड़ रहा है। रविवार को सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवा से जुड़े एक शख्स काे पुलिस ने रास्ते में रोककर कर्फ्यू पास दिखाने को कहा। इस पर शख्स ने पुलिस को बताया कि उन्होंने दो दिन पूर्व ही कर्फ्यू पास के लिए आवेदन दे दिया है, पर अब तक कर्फ्यू पास को न ही मंजूर किया गया है और न खारिज।

जरूरी सेवा से जुड़े सभी जरूरी कागजात को पुलिस ने मानने से इंकार करते हुए शख्स को मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित किया। प्रशासन के स्तर पर हुई देरी का खामियाजा उस शख्स को भुगतना पड़ा। आंकड़ों की माने तो दक्षिण-पश्चिमी जिले में सोमवार शाम सात बजे तक 17,926 आवेदन विचाराधीन है। वहीं पश्चिमी जिले में यह आंकड़ा 12,600 दर्शाया जा रहा है।

अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण-पश्चिमी जिले में सोमवार शाम सात बजे तक केवल 9826 कर्फ्यू पास को ही मंजूरी मिली है, जबकि 77,971 आवेदनों को खारिज कर दिया गया है। पश्चिमी जिले की बात करें तो यहां 8,852 आवेदनों काे ही मंजूरी मिली है, जबकि 51,940 आवेदनों को खारिज कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है काम के दबाव के साथ एक-एक कर्फ्यू पास को जारी करने से पूर्व उसकी बारिकी से जांच की जा रही है, जिसके कारण मंजूरी देने में काफी विलंब हो रहा है।

chat bot
आपका साथी