अब यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, राष्ट्र मंडल खेल गांव और कुछ स्कूल भी बनेंगे कोविड सेंटर, सीएम ने दिए निर्देश

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार को और कोविड सेंटरों की आवश्यकता महसूस हो रही है। इसको ध्यान में रखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कुछ और कदम उठाए हैं। संक्रमित मरीजों के लिए अब कुछ अन्य जगहों पर भी कोविड सेंटर बनाए जा रहे हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:55 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:55 PM (IST)
अब यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, राष्ट्र मंडल खेल गांव और कुछ स्कूल भी बनेंगे कोविड सेंटर, सीएम ने दिए निर्देश
दो से तीन दिनों में कुछ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्कूलों में भी बेडों की संख्या बढ़ाई जाएगी।
नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार को और कोविड सेंटरों की आवश्यकता महसूस हो रही है। इसको ध्यान में रखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कुछ और कदम उठाए हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अब कुछ अन्य जगहों पर भी कोविड सेंटर बनाए जा रहे हैं। अस्पतालों में जितने बेड थे वो लगभग भर चुके हैं, मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है इसको लेकर सरकार काफी चिंतित है। मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके इसको ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार से भी मदद मांगी गई है। इसके अलावा सरकार अपने स्तर से भी तैयारियां कर रही है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि मरीजों की संख्या को देखते हुए अगले दो से तीन दिनों में कुछ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्कूलों में भी बेडों की संख्या बढ़ाई जाएगी। उन्हें कोविड सेंटर के तौर पर तैयार किया जा रहा है। इनमें यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और राष्ट्रमंडल खेल गांव शामिल हैं। इसके अलावा राधा स्वामी सत्संग ब्यास में कोविड मरीजों के लिए सुविधा फिर से शुरू की जाएगी। स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और स्कूलों को जल्द ही कोविड केंद्रो में बदल दिया जाएगा। यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 6000 आक्सीजन बेड तैयार किए जा रहे हैं।

राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना के लगभग 24,000 मामले
दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 24,000 मामले सामने आए हैं। पॉजिटिविटी दर 24 फीसद से ज्यादा हो गई है। स्थिति काफी गंभीर है। दिल्ली में अब ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है। ऑक्सीजन बेड बहुत तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। सरकार कोशिश कर रही है कि बेड बढ़ाया जाए। उम्मीद है कि अगले 2-4 दिन में हम बड़े स्केल पर बेड बढ़ा पाएंगे। यमुना स्पोर्टस कॉम्पलेक्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में लगभग 1300 ऑक्सीजन बेड का इंतजाम किया जा रहा है।
सीएम ने दिए कड़े फैसले लेने के भी संकेत
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि हम कुछ दिनों तक स्थिति पर कड़ी नजर रखेंगे। अगर हालात बिगड़ते हैं, तो हम आपके जीवन को बचाने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत है, हम उठाएंगे। बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के रिकॉर्ड 19,486 नए केस मिले और 141 मरीजों की जान चली गई। बीते एक सप्ताह में ही 97,097 मामले सामने आ चुके हैं। इस तरह सक्रिय केसों की संख्या 61,005 हो गई है। हालांकि, पिछले 24 घंटे में 12,649 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।
chat bot
आपका साथी