Red Light On, Gaadi Off : अब मंत्री करेंगे चौराहों पर लालबत्ती होने पर वाहन बंद करने की अपील

प्रदूषण से जंग में विधायकों और पार्षदों के बाद अब केजरीवाल सरकार के मंत्री चौराहों पर खड़े होकर लाल बत्ती के दौरान चालकों से वाहन बंद करने की अपील करेंगे। गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली का अपना प्रदूषण को कम करने की लगातार कोशिश की जा रही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:30 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:30 AM (IST)
Red Light On, Gaadi Off : अब मंत्री करेंगे चौराहों पर लालबत्ती होने पर वाहन बंद करने की अपील
अब मंत्री करेंगे चौराहों पर लालबत्ती होने पर वाहन बंद करने की अपील

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। प्रदूषण से जंग में विधायकों और पार्षदों के बाद अब केजरीवाल सरकार के मंत्री चौराहों पर खड़े होकर लाल बत्ती के दौरान चालकों से वाहन बंद करने की अपील करेंगे। बुधवार को मंत्री इमरान हुसैन दिल्ली गेट चौराहे पर, 29 अक्टूबर को राजेंद्र पाल गौतम अफ्रीका एवेन्यू, हयात फ्लाइओवर पर, दो नवंबर को विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिडलान कडकडी मोड़ पर, आठ नवंबर को विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल मंडोली चौराहा नंद नगरी पर, 12 नवंबर को मंत्री सत्येंद्र जैन मधुबन चौक पर, 15 नवंबर को मंत्री कैलाश गहलोत द्वारका मोड पर और 18 नवंबर को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इंडिया गेट सर्कल पर लोगों को जागरूक करेंगे।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली का अपना प्रदूषण को कम करने की लगातार कोशिश की जा रही है। रेड लाइट आन, गाड़ी आफ अभियान का मकसद भी यही है कि रेड लाइट होने पर वाहन का इंजन बंद कर दिया जाए। ऐसा करने से रेड लाइट पर वाहनों से प्रदूषण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली के लोग अभियान में सहयोग कर रहे हैं।

आज से फागिंग का महाभियान शुरू करेगी आप, सभी विधायक और पार्षद लेंगे भाग : सौरभ

वहीं, आम आदमी पार्टी बुधवार से दिल्ली में फागिंग का महाभियान शुरू करेगी। इसमें पार्टी के सभी विधायक और पार्षद भाग लेंगे। मंगलवार को एक पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दी। उन्होंने यह भी कहा कि एमसीडी ने डेंगू की रोकथाम के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। दिल्ली में सिर्फ पांच से सात फीस इलाकों में ही फॉ¨गग की गई है। मलेरिया और अन्य जिम्मेदार अधिकारी एक बार भी किसी के घर नहीं गए हैं। इसीलिए अब सभी वार्डों के हर मोहल्ले-गली की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लेंगे और फा¨गग करेंगे।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जनता, आरडब्लूए, मार्केट एसोसिएशन, एनजीओ और सभी गैर सरकारी संस्थाओं से अपील करेंगे कि वे भी इस महाअभियान के अंदर दिल्ली वालों का साथ दें। आम आदमी पार्टी का साथ दें। इसके अलावा ब्रीडिंग चैक करने सहित हर संभव कार्य पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे।

chat bot
आपका साथी