काला जठेड़ी गिरोह का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, हरियाणा के बहादुरगढ़ का रहने वाला है

आरोपित की पहचान हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी नीतीश उर्फ प्रधान के रूप में हुई है। यह पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़ा है। इस पर हत्या लूट उगाही व हत्या के प्रयास समेत दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:54 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:54 AM (IST)
काला जठेड़ी गिरोह का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, हरियाणा के बहादुरगढ़ का रहने वाला है
काला जठेड़ी गिरोह का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, हरियाणा के बहादुरगढ़ का रहने वाला है

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने काला जठेड़ी गिरोह के कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी नीतीश उर्फ प्रधान के रूप में हुई है। यह पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़ा है। इस पर हत्या, लूट, उगाही व हत्या के प्रयास समेत दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, स्पेशल सेल मनीषी चंद्रा ने बताया कि एसीपी राहुल विक्रम की देखरेख में इंस्पेक्टर विक्रम दाहिया व संदीप डबास की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में आरोपित से पता चला है कि गत मंगलवार को गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी के निर्देश पर नीतीश ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर हत्या का बदला लेने के लिए पंजाब के फरीदकोट जिले के कोटकपुरा में हरवेल सिंह उर्फ रावेला पर हमला किया था। हालांकि इस हमले में उसी के साथी की मौत हो गई। इस वारदात के बाद आरोपित वहां से भागकर दिल्ली आया था।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिसंबर 2019 में सफदरजंग अस्पताल से गैंगस्टर नरेश सेठी को पुलिस हिरासत से भागने में आरोपित ने मुख्य भूमिका निभाई थी। मार्च 2021 में आरोपित ने अपने साथियों के साथ मिलकर गुरुग्राम के फरुखनगर से स्कार्पियो कार सवार तीन लोगों का अपहरण कर लिया था। उनमें से दो की हत्या कर दी गई थी। इसी स्कार्पियों कार का इस्तेमाल बदमाशों ने शाहदरा के जीटीबी अस्पताल से कुख्यात बदमाश कुलदीप उर्फ फज्जा को पुलिस हिरासत से भागने में किया था। बाद में पुलिस की कार्रवाई के दौरान कुलदीप मारा गया था।

उधर, बदमाश नीतीश की गिरफ्तारी को दिल्ली पुलिस के अधिकारी बड़ी कामयाबी मान रहे हैं। पुलिस अधिकारी का कहना है कि काला जठेड़ी व लारेंस बिश्नोई गिरोह के आपराधिक कामों को नीतीश ही चला रहा था।

chat bot
आपका साथी