पश्चिम विहार में फ्लैट में रहने वाले कई लोगों को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने थमाया नोटिस

स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पर कुछ फ्लैट सरकारी विभागों द्वारा खरीदा गया था। ये सभी फ्लैट ग्राउंड फ्लोर पर हैं और वर्षों से बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में इनका रखरखाव सही तरीके से नहीं हो पा रहा है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:56 PM (IST)
पश्चिम विहार में फ्लैट में रहने वाले कई लोगों को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने थमाया नोटिस
निगम ने नोटिस में साफ लिखा है कि यहां के फ्लैटों की स्थिति ठीक नहीं है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिम विहार में बने जनता फ्लैट में रहने वाले लोगों को उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से नोटिस भेजा गया है। निगम ने नोटिस में साफ लिखा है कि यहां के फ्लैटों की स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में चाहे तो इसकी मरम्मत की जाए या फिर निगम आगे की कार्रवाई करेगा।

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां पर कुछ फ्लैट सरकारी विभागों द्वारा खरीदा गया था। ये सभी फ्लैट ग्राउंड फ्लोर पर हैं और वर्षों से बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में इनका रखरखाव सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। जो लोग प्रथम तल या अन्य फ्लोर पर रह रहे हैं वे अपने फ्लैट के रखरखाव का कार्य कर रहे हैं, लेकिन जब ग्राउंड फ्लोर पर ही मरम्मत का कार्य नहीं होगा तो फिर कैसे इमारत को मजबूती मिलेगी। लोगों ने बताया कि हम हर तरह से सहयोग करने के लिए तैयार हैं। बंद फ्लैट के ताले हम नहीं तोड़ सकते हैं। ऐसे में संबंधित विभाग को ध्यान देने की जरूरत है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि जून में नोटिस मिला है। उधर, निगम अधिकारियों ने बताया कि वार्षिक सर्वे के दौरान खतरनाक इमारतों का सर्वे किया गया था। उद्देश्य यह रहता है कि खतरनाक इमारत में लोग नहीं रहें, क्योंकि इससे हर समय घटना की आशंका बनी रहती है। यह सर्वे हाई कोर्ट के निर्देश पर किया गया है।

बारिश में गिरी छत, मां की मौत बेटी घायल

वहीं, दक्षिणी दिल्ली में बारिश के कारण गोविंदपुरी के नवजीवन कैंप में एक तीन मंजिला घर की छत ढह जाने से एक महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान उर्मिला (55) के रूप में हुई है। उर्मिला मलबे के नीचे दब गई थीं। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, उनकी बेटी पूजा को लोगों ने पहले ही मलबे से निकाल लिया था। दक्षिण-पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम साढ़े चार बजे पीसीआर काल मिली थी कि बारिश के कारण नवजीवन कैंप में पहली मंजिल की छत गिर गई है जिसकी चपेट में मां-बेटी आ गई हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस और दमकलकर्मियों ने मां उर्मिला को मलबे से निकाला। बेहोशी की हालत में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, प्राथमिक उपचार के बाद पूजा को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

chat bot
आपका साथी