Lockdown 2021 Extension: दिल्ली ही नहीं गुरुग्राम और नोएडा समेत एनसीआर के शहरों में भी राहत, कम हुए कोरोना केस

Lockdown 2021 Extension: दिल्ली ही नहीं गुरुग्राम और नोएडा समेत एनसीआर के शहरों में भी राहत, कम हुए कोरोना केस

coronavirus Relief News हरियाणा और उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिलों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट नजर आने लगी है। दिल्ली की तरह एनसीआर में भी मामलों में गिरावट आई है।

Jp YadavMon, 17 May 2021 07:58 AM (IST)

नई दिल्ली, जागरण टीम। coronavirus Relief News: लॉकडाउन और लोगों पर की जा रही सख्ती का असर अब दिखाई देने लगा है। यही वजह है कि दिल्ली ही नहीं हरियाणा और उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिलों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट नजर आने लगी है। दिल्ली  सटे हरियाणा के गुरुग्राम में रविवार को 1864 कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 12 मरीजों की मौत हुई, वहीं, 4912 मरीज स्वस्थ हुए। 5207 लोगों की कोरोना जांच हुई। सभी की आरटीपीसीआर जांच की गई और इसके अलावा 3,429 लोगों की रैपिड एंटीजन जांच किट से जांच की गई। करीब 10 हजार से अधिक जांच रिपोर्ट पेंडिंग है। जिले में फिलहाल 24,926 कोरोना सक्रिय मरीज हैं और 22,900 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं।

वहीं फरीदाबाद जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। स्वास्थ्य विभाग ने 702 नए मामलों की पुष्टि की है। वहीं 1452 स्वस्थ हुए हैं और आठ संक्रमितों की मौत हुई है। प्रतिदिन स्वास्थ्य होने वालों की संख्या बढ़ने और नए मामलों की संख्या में कमी आने से स्वास्थ्य विभाग ने भी कुछ राहत की सांस ली है। संक्रमितों की संख्या अब 7932 बची है। इनमें से 1727 अस्पतालों में और 6205 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं 857 संक्रमित विभिन्न अस्पतालों के आइसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं, जबकि 86 वेंटिलेटर पर उपचाराधीन हैं। इस समय कुल सैंपल में से केवल नौ फीसद ही पॉजिटिव आ रहे हैं और सक्रिय मामलों की दर घटकर 8.4 फीसद रह गई है।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रविवार को जिले में कोरोना संक्रमण के सिर्फ 377 नए मामले सामने आए, जबकि 24 घंटे में 812 लोगों ने कोरोना को मात देकर घर वापसी कर ली। वहीं 10 अप्रैल के बाद से जिले में पहली बार कोरोना से सबसे कम चार मौत रविवार को हुई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.