Non-collegiate Woman Education Board: वन नेशन पर्यावरण संरक्षण गतिविधि का आयोजन

नॉन कॉलेजिएट महिला शिक्षण बोर्ड ने वन नेशन पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के सहयोग से एक ऑनलाइन मोड में कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में गौतम गंभीर मुख्य अतिथि थे। प्रतियोगिता में 26 अंडरग्रेजुएट सेंटर और 01 पोस्ट ग्रेजुएट सेंटर के छात्राओं ने भाग लिया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 06:23 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:23 PM (IST)
Non-collegiate Woman Education Board: वन नेशन पर्यावरण संरक्षण गतिविधि का आयोजन
पर्यावरण संवर्धन मंच - 21 वीं सदी में ऑनलाइन विधा में एक अग्रणी प्रशिक्षक है।

नई दिल्ली। नॉन कॉलेजिएट महिला शिक्षण बोर्ड ने वन नेशन पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के सहयोग से एक ऑनलाइन मोड में कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में गौतम गंभीर मुख्य अतिथि थे। पर्यावरण संवर्धन मंच - 21 वीं सदी में ऑनलाइन विधा में एक अग्रणी प्रशिक्षक है। 

उन्होंने इस बात पर बल दिया क़ि पर्यावरण के प्रति मानवीय दृष्टिकोण की आवश्यकता है। प्रतियोगिता में 26 अंडरग्रेजुएट सेंटर और 01 पोस्ट ग्रेजुएट सेंटर के छात्राओं ने भाग लिया। लेवल 0 प्रतियोगिता उन सभी केंद्रों पर आयोजित की गई थी जहां 100 से 200 छात्राओं ने भाग लिया था। प्रत्येक एनसीवेब केंद्र के चयनित उम्मीदवारों ने एनसीवेब बोर्ड द्वारा आयोजित स्तर 01 प्रतियोगिता में भाग लिया।

प्रतियोगिता के विजेता आगे राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेंगे। गौतम गंभीर ने छात्रों को समाज के सामने आने वाली पर्यावरण चुनौतियों के बारे में जागरूक करने के लिए इस तरह के आयोजित होने वाले प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि संरक्षण और पारिस्थितिकी के लिए मानवीय दृष्टिकोण महत्वपूर्ण है। गौतम गंभीर ने एयर प्यूरीफायर लगाने सहित अपने निर्वाचन क्षेत्र में शुरू की गई विभिन्न पर्यावरण संरक्षण गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने प्रतियोगिता के परिणाम की घोषणा की और विजेताओं को बधाई दी। एनसीवेब के चेयरमेन प्रोफेसर राजीव गुप्ता, निदेशक डॉ. गीता भट्ट, उप निदेशक डॉ. उमाशंकर, कई एनसीवेब केंद्रों के प्रभारी शिक्षक, अतिथि शिक्षक और छात्राएं भी ऑनलाइन मोड कार्यक्रम में मौजूद रहे। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी